• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

RajasthanElections2018: राहुल गांधी ने बता ही दिया अपना गोत्र, पुष्कर में पूजा के दौरान किया खुलासा

|
    Rahul Gandhi ने खुद बताया वो Kaul Brahman हैं और Dattatreya gotra हैं उनका | वनइंडिया हिन्दी

    अजमेर। राजस्थान विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है, हर पार्टी इस चुनाव के लिए एंड़ी-चोटी का दम लगा रही है, इसी क्रम में आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अजमेर शरीफ पहुंचे और उन्होंने ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर चादर चढ़ाई और अकीकत के फूल अदा किए इसके बाद राहुल गांधी पुष्कर रवाना हो गए, पुष्कर में उन्होंने ब्रह्मा मंदिर में पूजा अर्चना की और इस दौरान कुछ ऐसा भी हुआ जिसे सुनकर उनके विरोधियों की बोलती बंद हो गई होगी।

    ब्रह्मा मंदिर में राहुल ने बताया मैं हूं कौल ब्राह्मण

    ब्रह्मा मंदिर में राहुल ने बताया मैं हूं कौल ब्राह्मण

    दरअसल राहुल गांधी के हिंदू होने पर सवाल उठाने वाले विरोधियों को आज पता चल गया होगा कि राहुल गांधी कुल से ब्राह्मण हैं, दरअसल पूजा करते वक्त जब पंडित ने उनसे उनके गोत्र के बारे में पूछा तो राहुल ने झट से कहा कि मैं कौल ब्राह्मण हूं और मेरा गोत्र दत्तात्रेय है, इसके बाद पंडित ने उनकी पूजा संपन्न कराई।

    यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने अजमेर शरीफ में चढ़ाई चादर, पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में की पूजा, देखें तस्वीरें

    एक ही दिन दो धार्मिक स्थान पर पहुंचे राहुल

    एक ही दिन दो धार्मिक स्थान पर पहुंचे राहुल

    एक ही दिन दोनों धार्मिक स्थान पर पहुंचकर कांग्रेस राजस्थान के दोनों समुदायों के वोटर्स को संदेश देने का काम कर रही है। इसके बाद राहुल पोकरण में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। यहां राहुल ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

    माता-पिता का अपमान करते हैं पीएम मोदी

    राहुल ने कहा, 'राजस्थान के युवाओं ने इस देश को यहां तक पहुंचाया है, लेकिन प्रधानमंत्री आपके माता-पिता का अपमान करते हैं, क्योंकि वो कहते हैं कि उनके आने से पहले हिंदुस्तान की जनता ने कुछ नहीं किया। पहले मोदी जी जहां भी जाते थे 2 करोड़ नौकरियां, किसानों को सही दाम और भ्रष्टाचार की बात करते थे। लेकिन अब उनके भाषण में न रोजगार, न किसानों को सही दाम, न ही भ्रष्टाचार की बात होती है।

     '10 दिन के अंदर कांग्रेस किसानों का कर्जा माफ होगा'

    '10 दिन के अंदर कांग्रेस किसानों का कर्जा माफ होगा'

    राहुल ने कहा कि राजस्थान में सरकार बनने के बाद 10 दिन के अंदर कांग्रेस किसानों का कर्जा माफ कर देगी। उन्होंने दावा किया कि दुनिया की कोई भी शक्ति इस बात को नहीं बदल सकती है,ये मैं यहां खुले मंच से कह रहा हूं।

    128 सीटें मिलने की उम्मीद

    वैसे लगातार हार का मुंह देख रही कांग्रेस के लिए एक अच्छी खबर है और वो ये कि राजस्थान में सटोरियों की पहली पसंद अभी तक कांग्रेस ही है, सट्टेबाजों की मानें तो राजस्थान में बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस भारी पड़ रही है और उसे लगभग 128 सीटें मिलने की उम्मीद है।

    बीजेपी नेता संबित पात्रा ने पूछा था राहुल का गोत्र

    मालूम हो कि हाल ही में बीजेपी नेता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर उनका गोत्र ना बताने का आरोप लगाया था, गौरतलब है कि चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी इन दिनों राजस्थान के दौरे पर हैं, आज उनकी तीन स्थानों पर रैली है, तो वहीं आज ही पीएम मोदी भी राजस्थान में तीन जगह जनसभा को संबोधित करने वाले हैं।

    11 दिसंबर को आएंगे चुनाव परिणाम

    इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी राजस्थान में अपनी पहली सभा करेंगे, बताते चले कि राजस्थान में 7 दिसंबर को मतदान है, मध्य प्रदेश, मिजोरम, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के साथ राजस्थान चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को जारी किए जाएंगे।

    यह भी पढ़ें: रंधावा का हरसिमरत पर तंज, कहा- सिद्धू को 'कौम का गद्दार' बताने वाली किस मुंह से जाएंगी पाकिस्तान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    In Pushkar, Rahul Gandhi called himself Kaul Brahmin and Dattatreya Gotra. He performs puja at Pushkar's Brahma temple, here is pictures.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X