राजस्थान: महाशिवरात्रि के दिने कुएं से निकला गर्म पानी, लोगों के कहा चमत्कार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। महाशिवरात्रि के दिन राजस्थान के एक कुएं में गर्म पानी निकलने की घटना को लोग चमत्कार बता रहे हैं। जयपुर के पास चाकसू के गोलीराव कुएं के पश्चिमी छोर पर स्थित खाल के बालाजी आश्रम में एक कुएं से निकलता खौलता पानी लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है और कई लोग इसे चमत्कार मानकर बोतलों व बर्तनों में भरकर ले जा रहे हैं। सूचना पर पहुंचे चाकसू तहसीलदार ने भी मुआयना किया है।

इस कुएं में 2 फरवरी से गर्म पानी आ रहा था

इस कुएं में 2 फरवरी से गर्म पानी आ रहा था

आश्रम के संत कमलदास महाराज ने बताया कि इस कुएं में 2 फरवरी से गर्म पानी आ रहा था, जिसकी जानकारी कुछ लोगों को हुई लेकिन सामान्य बात मानकर इस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। शिवरात्रि के दिन आश्रम में पूजा करने बडी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे तो इसकी जानकारी मिली और यह बात कस्बे में चर्चा का विषय बन गई।

लोगों के कहा चमत्कार

लोगों के कहा चमत्कार

इसके चलते सवेरे से ही यहां लोगों का इस पानी को देखने आने का सिलसिला शुरू हो गया और लोग कौतुहल और चमत्कार मानकर इस पानी को बोतलों व बर्तनों में भरकर ले जाने लगे। वहीं मामले की सूचना मिलते ही चाकसू तहसीलदार हरिसिंह राव भी मय दलबल के मौके पर पहुंचे और उन्होंने कुएं का पानी निकलवाकर मुआयना किया।

कुएं से पानी का नमूना ले लिया गया है

कुएं से पानी का नमूना ले लिया गया है

संत कमलदास ने यह भी बताया कि गर्म पानी आने की सूचना पर चिकित्सा विभाग एवं जलदाय विभाग के स्थानीय कार्यालय की ओर से भी पूर्व में ही इस कुएं से पानी का नमूना ले लिया गया है। पानी की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पानी के गर्म होने का असली कारण पता चल पाएगा।

सुखबीर बादल ने नवजोत सिंह सिद्धू की तुलना 'बंदर' से की

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajasthan: Rare hot water well found in village chaksu near jaipur

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.