• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

21 अप्रैल से राजस्थान में बदलेंगे लॉकडाउन के नियम, इन चीजों की मिलेगी छूट

|

नई दिल्ली। राजस्थान में 21 अप्रैल से लोगों को लॉकडाउन में छूट दी जाएगी। इसके साथ ही कुछ इलाकों में छोटे उद्योगों के संचालन की भी अनुमति रहेगी। इसमें उन्हीं इलाकों को शामिल किया जाएगा, जहां पर कोरोना के मामले नहीं हैं या एकदम कम हैं। राजस्थान सरकार अभी 20 अप्रैल तक लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करवाने पर जोर दे रही है, ताकी संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके। स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन में हल्की छूट दी जाएगी।

    Coronavirus : Rajasthan में 21 April से बदलेंगे Lockdown के नियम ,मिलेगी छूट | वनइंडिया हिंदी

    lockdown

    दरअसल लॉकडाउन लागू होने के बाद से ही दिहाड़ी मजदूर सबसे ज्यादा प्रभावित हुए थे। ऐसे में अब राजस्थान सरकार उन उद्योगों और संस्थाओं को खोलने की इजाजत देगी, जहां पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के उपाय किए गए हों। वहीं सरकार ने साफ कर दिया है कि जो उद्योग चलेंगे वहां पर नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। वहां काम करने वाले लोगों को रुकने की व्यवस्था करवाई जाएगी। साथ ही किसी को आने-जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही ग्रामीम इलाकों में मनरेगा के तहत काम करवाया जा सकेगा। जिससे मजदूरों की रोजी-रोटी चलती रहे। इसके लिए भी सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग की शर्त रखी है।

    lockdown

    देश में Corona मरीजों की संख्या 12000 के पार, 170 शहर सरकार की COVID-19 रेड जोन लिस्ट में

    हॉटस्पाट किए जाएंगे पूरी तरह सील

    भारत में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 12 हजार के पार हो गई है। जिसमें अभी तक 414 लोगों की मौत हुई है, जबकि 1489 लोग स्वस्थ होकर डिचार्ज हो चुके हैं। वहीं दूसरी ओर राजस्थान कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक है, यहां पर अभी तक 1100 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 11 लोगों की इलाज के दौरान मौत हुई है। जिनमें से कई इलाकों को सरकार ने हॉटस्पाट के रूप में चिह्नित किया है। ऐसे में इन इलाकों में कोई ढील नहीं दी जाएगी। साथ ही कई इलाकों में कर्फ्यू भी लगाया जाएगा, ताकी संक्रमण को रोका जा सके।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rajasthan Government Modified Lockdown rules From 21 April
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X