• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संकट के बीच राहुल गांधी ने मोदी सरकार से की ये बड़ी अपील

|

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि आर्थिक लिहाज से ये बहुत मुश्किल समय है। ऐसे में इस समय सरकार किसी भी विदेशी को भारतीय कॉर्पोरेट के टेकओवर की अनुमति ना दे। रविवार शाम राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, बड़े पैमाने पर आर्थिक मंदी ने कई भारतीय कॉरपोरेट्स को कमजोर कर दिया है। वो टेक ओवर किए जाने के लिए आकर्षक टारगेट बन गए हैं। सरकार को चाहिए कि राष्ट्रीय संकट के इस समय में किसी भी भारतीय कॉर्पोरेट पर नियंत्रण की अनुमति नहीं दे।

देश में है लॉकडाउन

देश में है लॉकडाउन

देश में बीते तीन हफ्ते से कोरोना संकट के चलते लॉकडाउन है। 25 मार्च को पीएम ने 21 दिन के लॉकडाइन का ऐलान किया था। ये 14 अप्रैल तक है, वहं खई राज्य दो हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ा चुके हैं। माना जा रहा है कि पूरे देश में ही लॉकडाउन दो हफ्ते के लिए लॉकाउन बढ़ाया जाएगा। देश में ज्यादातर कामकाज इस समय बंद है। ऐसे में अर्थव्यवस्था पर इसका बहुत बुरा असर हो रहा है।

राहुल ने किसानों को लेकर कही थी ये बात

राहुल ने किसानों को लेकर कही थी ये बात

राहुल गांधी देश में कमजोर होने को लेकर लगातार सवाल करते रहे हैं। हाल ही में उन्होंने लॉकडाउन के दौरान किसानों के नुकसान को लेकर भी सवाल किया था। उन्होंने हाल ही में कहा था कि रबी की फसल खेतों में तैयार खड़ी है लेकिन लॉकडाउन में कटाई का काम मुश्किल है। सैकड़ों किसानों की जीविका खतरे में है।देश के अन्नदाता किसान आज इस संकट में दोहरी मुसीबत में हैं। कटाई के लिए सुरक्षित तरीके से लॉक्डाउन में ढील दी जानी चाहिए।

लॉकडाउन: गरीबों तक आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए 'ओडिशा मॉडल' बेहतर है

मोदी सरकार पर उठा रहे सवाल

मोदी सरकार पर उठा रहे सवाल

राहुल ने इससे पहले पीएम के दीया जलाने की अपील पर कहा था कि कोरोनावायरस हमारी नाज़ुक अर्थव्यवस्था पर एक कड़ा प्रहार है। छोटे, मध्यम व्यवसायी और दिहाड़ी मजदूर इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। ताली बजाने से उन्हें मदद नहीं मिलेगी। आज नकद मदद, टैक्स ब्रेक और कर्ज अदायगी पर रोक जैसे एक बड़े आर्थिक पैकेज की जरुरत है।

कोरोना संकट के समय सेवा में जुटे आशा-आंगनवाड़ी वर्कर्स की राहुल ने की तारीफ, कही ये बड़ी बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul gandhi tweet Govt must not allow foreign interests to take control any Indian corporate
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X