• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल गांधी ने कसा तंज, कहा- भारत से बेहतर तो पाकिस्तान ने कोरोना को संभाल लिया

|

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अलग-अलग मुद्दों को लेकर हमले बोल रहे हैं। अब एक बार फिर राहुल गांधी ने देश की अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार को घेरा है। राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर तंज कसते हुए कहा कि भारत के मुकाबले पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी कोरोना वायरस के हालातों से बेहतर तरीके से लड़ाई लड़ी। राहुल ने कहा कि भाजपा सरकार की यह एक और उपलब्धि है कि आईएफएफ ने भारत की अर्थव्यवस्था में 10.3 फीसदी की गिरावट का अनुमान जता दिया है।

rahul gandhi
    Rahul Gandhi ने GDP ग्रोथ को लेकर फिर PM Modi पर बोला हमला, जानिए क्या कहा? | वनइंडिया हिंदी

    आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने अनुमान जताया है कि इस साल भारत की अर्थव्यवस्था में 10.3 फीसदी की भारी गिरावट आएगी। आईएमएफ की इस रिपोर्ट के चार्ट को राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा, 'भारत सरकार की एक और मजबूत उपलब्धि, यहां तक कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी भारत की तुलना में कोविड-19 को बेहतर तरीके से संभाला।' राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में जिस चार्ट को शेयर किया है, उसमें 2020-21 के लिए भारत के अलावा बांग्लादेश, म्यांमार, नेपाल, चीन, भूटान, पाकिस्तान, श्रीलंका और अफगानिस्तान की अर्थव्यवस्था को लेकर भी अनुमान जताया गया है।

    rahul gandhi

    2021 में 8.8 फीसदी की विकास दर के साथ वापसी करेगा भारत- IMF

    इस चार्ट में जिन देशों का जिक्र किया गया है, उनमें अर्थव्यवस्था की सबसे बड़ी गिरावट का अनुमान भारत को लेकर ही जताया गया है। हालांकि आईएमएफ ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा है कि साल 2021 में भारत 8.8 फीसदी की विकास दर के साथ वापसी करेगा और एक बार फिर दुनिया की तेजी से उभरती हुई अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगा।

    ये भी पढ़ें- जारी है कोरोना वायरस का कहर, पिछले 24 घंटों में मिले 63371 नए केस

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rahul Gandhi Says Pakistan and Afghanistan Handled Covid Better Than India.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X