• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल गांधी से चर्चा में बोले प्रोफेसर आशीष झा- 2021 तक जारी रहेगा कोरोना का कहर

|

नई दिल्ली: सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। वहीं बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने स्वास्थ्य विशेषज्ञ प्रोफेसर आशीष झा से बात की। इस दौरान दोनों ने भविष्य में कोरोना के हालात और वैक्सीन को लेकर चर्चा की। प्रोफेसर झा के मुताबिक वैक्सीन आने में अभी एक साल का वक्त लग जाएगा। तब तक कोरोना का कहर जारी रहेगा। प्रोफेसर झा ने ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग करने पर जोर दिया है।

    Coronavirus पर Rahul Gandhi ने Harvard Professor Ashish Jha से Vaccine पर पूछे सवाल | वनइंडिया हिंदी

    rahul gandhi

    प्रोफेसर झा से चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि इस बीमारी के लिए हर राज्य की अपनी जिम्मेदारियां हैं। कुछ राज्य अपने डिजाइन और राजनीतिक सिस्टम की वजह से दूसरे राज्यों से बेहतर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि राज्य जितने विकेन्द्रीकृत होंगे, उतना ही अच्छा काम करेंगे। टेस्टिंग पर बोलते ही राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने कई अधिकारियों से कम टेस्टिंग के मुद्दे पर बात की है। उनका कहना था कि अगर ज्यादा टेस्टिंग करेंगे तो मामले ज्यादा आएंगे और लोगों में डर बढ़ेगा। राहुल गांधी के मुताबिक वे एक भयावह स्थिति का निर्माण कर रहे हैं। उन्होंने प्रोफेसर आशीष झा से पूछा कि भइया आप बताइए की वैक्सीन कब आएगी। जिस पर जवाब देते हुए प्रोफेसर झा ने कहा कि कोरोना ऐसे अचानक से नहीं चला जाएगा। ये अभी 2021 तक सभी को परेशान करेगा। उन्होंने अगले साल तक वैक्सीन बाजार में आने की उम्मीद जताई है।

    राहुल गांधी के इस बयान से खतरे में महाराष्‍ट्र सरकार, क्‍या कोरोना काल में हो जाएगा कांग्रेस-शिवसेना का ब्रेकअप

    'क्षमताओं को बढ़ाना जरूरी'

    प्रोफेसर झा के मुताबिक लॉकडाउन से सिर्फ वायरस को धीमा किया जा सकता है। इससे आपको अपनी क्षमता बढ़ाने का मौका मिलता है। कोरोना से निपटने के लिए ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग जरूरी है। उन्होंने कहा कि अगर हम लॉकडाउन में अपनी क्षमताओं को नहीं बढ़ाते हैं, तो उससे भविष्य में ज्यादा नुकसान होगा। साउथ कोरिया और ताइवान जैसे देश ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग कर रहे हैं। इससे ये पता चल जा रहा कि किस क्षेत्र में कोरोना का कहर ज्यादा है और किस क्षेत्र में कम। उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों की भी ज्यादा टेस्टिंग करने पर जोर दिया।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rahul Gandhi online discussion with health expert ashish jha on corona virus
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X