• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

दिवंगत नीट एस्पिरेंट्स अनीता के पिता से मिले राहुल गांधी, 'भारत जोड़ो यात्रा' में साथ चलता दिखा परिवार

Google Oneindia News

कन्याकुमारी, 08 सितंबर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 7 सितंबर को कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा का आगाज किया। यात्रा के दूसरे दिन कन्याकुमारी में राहुल गांधी के साथ दिवगंत नीट उम्मीदवार अनीता के पिता टी षणमुगम और उनके भाई मणिरत्नम नजर आए। वे राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए। अनिता ने 2017 में सुसाइड कर ली थी। कांग्रेस नेता ने परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

Rahul Gandhi meets father of late NEET aspirant Anitha, Bharat Jodo Yatra in Kanniyakumari

राहुल गांधी अनीता के परिवार से ऐसे समय मिल रहे हैं। जब एक दिन पहले एक अन्य लड़की के नीट एग्जाम में फेल होने के बाद सुसाइड कर ली। तमिलनाडु के तिरुवल्लूर जिले के थिरुमुलाइवोयल की 19 वर्षीय लखसना स्वेता ने राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा बुधवार देर रात जारी किए गए नीट परिणामों के कुछ घंटों बाद ही यह कदम उठाया था।

2019 में राहुल गांधी ने वादा किया कि अगर उनकी पार्टी की सरकार बनी तो राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) के आयोजन संबंधी अधिकार राज्य सरकार को दे दिए जाएंगे। हम नहीं चाहते हैं कि, तमिलनाडु में किसी दूसरी अनीत के साथ ऐसा हो। अब एक बार फिर से राहुल गांधी ने अनीता के परिवार के साथ मुलाकात कर अपने उस वादे को फिर से ताजा करने की कोशिश की है।

भारत जोड़ो यात्रा: जनता के बीच राहुल गांधी, CM भूपेश बघेल के साथ पिया नारियल पानीभारत जोड़ो यात्रा: जनता के बीच राहुल गांधी, CM भूपेश बघेल के साथ पिया नारियल पानी

बता दें कि, 17 वर्षीय अनीता ने अपनी बारहवीं कक्षा की राज्य बोर्ड परीक्षाओं में 1,200 में से 1,176 अंक प्राप्त किए थे, लेकिन NEET 2017 में खराब स्कोर के कारण एमबीबीएस पाठ्यक्रम में शामिल नहीं हो पाई थी। जिसके बाद उन्होंने सुसाइड कर ली थी। जिसके बाद नीट के एग्जाम को लेकर पूरे राज्य में विरोध शुरू हो गया था।

Comments
English summary
Rahul Gandhi meets father of late NEET aspirant Anitha, Bharat Jodo Yatra in Kanniyakumari
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X