• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, बोले- अर्थव्यवस्था बर्बाद करना, तेजी से कोरोना फैलाना सीखिए

|

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को अर्थव्यवस्था और देश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को लेकर मौजूदा सरकार पर तीखा हमला बोला है। राहुल ने भारत, उसके पड़ोसी और एशियाई देशों में कोरोना वायरस के संक्रमण और आर्थिक विकास को लेकर एक ग्राफ शेयर किया है। जिसमें दिखाया गया है कि कैसे भारत की जीडीपी अपने सभी पड़ोसियों के मुकाबले कमजोर है और कोरोना भी बहुत ज्यादा फैला है। इसे शेयर करते हुए राहुल ने लिखा है- अपनी अर्थव्यवस्था को पूरी तरह कैसे बर्बाद करना है और कैसे जल्दी से जल्दी ज्यादा लोगों को संक्रमित करना है।

    Coronavirus और Economy को लेकर Rahul Gandhi का Modi सरकार पर हमला | वनइंडिया हिंदी
    इन देशों की जीडीपी और कोरोना से मौतों का ग्राफ किया शेयर

    इन देशों की जीडीपी और कोरोना से मौतों का ग्राफ किया शेयर

    राहुल गांधी ने भारत, बांग्लादेश, चीन, वियतनाम, नेपाल, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, मलेशिया, थाइलैंड और इंडोनेशिया में कोरोना से प्रति दस लाख लोगों पर मौत और 2020 में जीडीपी ग्रोथ का ग्राफ शेयर किया है। जिसमें जीडीपी और कोरोना दोनों ही मामलों में सबसे खराब स्थिति भारत की है। इन देशों में भारत की जीडीपी बुरी हालत में है। वही भारत प्रति 10 लाख आबादी पर कोरोना से मौत भी भारत में सबसे ज्यादा हुई है। वहीं बांग्लादेश कोरोना और जीडीपी दोनों मोर्चों पर बेहतर है।

    किस देश की क्या स्थिति

    किस देश की क्या स्थिति

    राहुल गांधी की ओर से शेयर किए गए इस ग्राफ में बांग्लादेश की जीडीपी ग्रोथ सबसे अच्छी 3.8 प्रतिशत है। इसके बाद चीन की जीडीपी ग्रोथ 1.9 प्रतिशत, नेपाल की 0 प्रतिशत है। इसके बाद सबकी ग्रोथ नकारात्मक है। पाकिस्तान की -0.4 प्रतिशत, श्रीलंका की -4.6 प्रतिशत और अफगानिस्तान की -5.0 प्रतिशत है। वहीं भारत की जीडीपी ग्रोथ 2020 में -10.3 प्रतिशत है।

    वहीं प्रति 10 लाख लोगों पर कोरोना से मौत के मामले में श्रीलंका और चीन सबसे बेहतर है। श्रीलंका में 10 लाख लोगों पर 0.6 मौते हैं। चीन में 3 मौतें और मलेशिया में 6 मौतें हैं। बांग्लादेश में 34 मौतें, नेपाल में 25, पाकिस्तान में 30, अफगानिस्तान में प्रति 10 लाख आबादी पर औसतन 38 लोगों की मौत हुई है। ग्राफ के मुताबिक भारत में प्रति 10 लाख आबादी पर कोरोना से मरने वालों की संख्या 83 है।

    हंगर इंडेक्स पर भी राहुल गांधी ने सरकार को घेरा

    हंगर इंडेक्स पर भी राहुल गांधी ने सरकार को घेरा

    हाल ही में जारी ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भी भारत की स्थिति पड़ोसी देशों से खराब ह। 107 देशों की लिस्ट में भारत 94वें नंबर पर है। इसको लेकर भी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, भारत का गरीब भूखा है, क्योंकि सरकार सिर्फ अपने कुछ खास मित्रों की जेबें भरने में लगी है।

    ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- बेटी बचाओ या अपराधी बचाओ

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    rahul gandhi attack narendra modi govt How to destroy economy and infect maximum people really quickly
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X