• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तेज प्रताप की घर वापसी के लिए मां राबड़ी देवी और भाई तेजस्‍वी ने बनाया ये प्‍लान!

|

पटना। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की तलाक अर्जी के मामले में तीन नई बातें सामने आई हैं। पहली- पिता लालू प्रसाद यादव की बिगड़ती तबीयत की वजह तेज प्रताप नरम पड़े हैं। अब वह मां राबड़ी देवी के साथ फोन पर बात कर रहे हैं। दूसरी नई खबर यह है कि मां राबड़ी देवी पटना से दिल्‍ली रवाना हो गई हैं और तेज प्रताप यादव से यहीं पर उनकी मुलाकात की पूरी संभावना है। तीसरी बड़ी खबर यह है कि लालू यादव का परिवार अब तेज प्रताप यादव की उस शर्त को स्‍वीकार कर सकता है, जिसमें उन्‍होंने अपने ममेरे भाइयों को पार्टी से निकालने की बात कही है। साथ ही तेज प्रताप यादव और ऐश्‍वर्या के बीच झगड़े एक बड़ी वजह भी सामने आई है।

दिल्‍ली में राबड़ी देवी, तेज प्रताप को साथ लेकर जाएंगे तेजस्‍वी

दिल्‍ली में राबड़ी देवी, तेज प्रताप को साथ लेकर जाएंगे तेजस्‍वी

तेज प्रताप यादव ने पटना सिविल कोर्ट में तलाक के लिए जो अर्जी लगाई है, उस पर 28 नवंबर को सुनवाई होनी है। इस तारीख से पहले संकट को टालने के लिए अब मां राबड़ी देवी और भाई तेजस्‍वी दोनों सक्रिय हो गए हैं। राबड़ी देवी की दिल्‍ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी है। कोर्ट में पेश होने के लिए राबड़ी देवी रविवार को पटना से दिल्‍ली के लिए रवाना हो गईं। सूत्रों के मुताबिक, राबड़ी देवी का यह दिल्‍ली दौरा बेहद अहम है। इसी दौरान उनकी तेज प्रताप से मुलाकात होनी है। उधर, तेजस्‍वी यादव भी भाई को वापस लाने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। माना जा रहा है कि दिल्‍ली में राबड़ा का होना मतलब तेज प्रताप को किसी भी सूरत में मनाया जाएगा और तेजस्‍वी उन्‍हें घर लेकर आएंगे। तेज प्रताप हाल में मथुरा-वृंदावन की गलियों में घूमते देखे गए थे।

तेज प्रताप की कहानी के तीनों विलेन की बलि लेने की तैयारी

तेज प्रताप की कहानी के तीनों विलेन की बलि लेने की तैयारी

तेज प्रताप यादव ने परिवार के सामने ममेरे भाई ओम प्रकाश और नागमणि को बाहर का रास्‍ता दिखाने की शर्त रखी थी। इसके अलावा पत्‍नी ऐश्‍वर्या के पिता चंद्रिका राय के करीबी बिपिन भी तेज प्रताप को पसंद नहीं हैं। इन तीनों को आरजेडी से दूर करने की तेज प्रताप की मांग को राबड़ी देवी पूरा कर सकती हैं। इसके अलावा एक आरजेडी विधायक पर भी गाज गिर सकती है। तेज प्रताप इनको भी पसंद नहीं करते हैं। संभव है इन मांगों के पूरा होने के बाद तेज प्रताप यादव मां राबड़ी देवी की घर लौटने और तलाक अर्जी वापस लेने की बात स्‍वीकार कर लें। लालू यादव का पूरा परिवार किसी भी तरह से 28 नवंबर को सुनवाई से पहले तेज प्रताप को लाइन पर लाना चाहता है। इसके लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं।

तेज प्रताप यादव और ऐश्‍वर्या के बीच झगड़े की एक और वजह आई सामने

तेज प्रताप यादव और ऐश्‍वर्या के बीच झगड़े की एक और वजह आई सामने

तेज प्रताप यादव और पत्‍नी ऐश्‍वर्या के बीच झगड़े को लेकर अब तक जानकारियां सामने आई हैं। खुद तेज प्रताप यादव ने खुलासा किया था कि ऐश्‍वर्या अपने पिता चंद्रिका राय को छपरा लोकसभा सीट से टिकट दिलाना चाहती थीं। तेज प्रताप ने आरोप लगाया कि ऐश्‍वर्या मॉडर्न हैं, जबकि वह देशी आदमी हैं। उन्‍होंने यहां तक कह दिया था कि ऐश्‍वर्या उनकी राधा नहीं है। अब जो नई जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक, तेज प्रताप यादव ऐश्‍वर्या की इस बात से भी खफा हैं कि वह राबड़ी देवी की हर बात पर हां में हां मिला देती थीं। दरअसल, तेज प्रताप यादव और मां राबड़ी देवी के बीच राजनीतिक मामलों पर कई बार असहमति की खबरें आईं। यहां तक कि राबड़ी देवी के भाई के बेटों से भी तेज प्रताप का छत्‍तीस का आंकड़ा है। इस वजह से मां राबड़ी देवी की बात पर ऐश्‍वर्या का हां में हां मिलाना तेज प्रताप को काफी नागवार गुजर रहा था। बहरहाल, सूत्रों का कहना है कि परिवार अब तेज प्रताप के ममेरे भाइयों को साइडलाइन करने पर राजी है, ऐसे में तेज प्रताप की घर वापसी की संभावना अब काफी बढ़ गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rabri devi and tejashwi yadav plan for tej pratap yadav return.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X