• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Puducherry Election: राहुल गांधी के मत्स्य मंत्रालय के बयान पर शाह का हमला, कहा- जब बना तब आप छुट्टी पर थे

|

कराईकल : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह विधानसभा चुनाव के तहत बीजेपी के मिशन पुडुचेरी के लिए कराईकल पहुंचे, यहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान शाह ने सरकार बनाने का दावा किया। लोगों को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि पुडुचेरी में भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। वहीं उन्होंने अपने भाषण में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मत्स्य मंत्रालय के बयान भी निशाना साधा।

amit shah in Puducherry
    Puducherry Election 2021 : Amit Shah ने मत्स्य विभाग को लेकर Rahul Gandhi पर कसा तंज वनइंडिया हिंदी

    पुडुचेरी में रैली को संबोधित कर रहे गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं अपने राजनीतिक अनुभव के आधार पर कहना चाहता हूं कि अगले चुनाव में पुडुचेरी में भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने 115 से ज्यादा योजनाओं को यहां भेजकर पुडुचेरी के सर्वांगीण विकास के लिए कदम आगे बढ़ाए। मगर यहां एक सरकार थी, जो छोटी राजनीति करना चाहती थी, इनके मन में डर था कि अगर पुडुचेरी में ये योजनाएं लोकप्रिय होती हैं तो उनकी नींव खत्म हो जाएगी।

    राहुल के मत्स्य मंत्रालय के बयान पर पलटवार

    वहीं राहुल गांधी के मत्स्य मंत्रालय बनाने के बयान पर पलटवार करते हुए अमित शाह ने कहा कि जब साल 2019 में एनडीए की सरकार ने मत्स्य मंत्रालय बनाया तक राहुल गांधी छुट्टी पर थे। इसलिए उनको इसके बारे में जानकारी नहीं है। राहुल पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि मैं पुदुचेरी की जनता को पूछना चाहता हूं, जिस पार्टी के नेता चार बार से लोकसभा में है, उसको ये भी मालूम नहीं है कि दो साल से देश में मत्स्य पालन विभाग शुरू हो चुका है। वो पार्टी कैसे यहां का विकास कर सकती है।

    मन की बात कार्यक्रम को लेकर बोले राहुल गांधी- हिम्मत है तो करो जॉब की बात

    झूठे व्यक्ति को कांग्रेस ने बनाया मुख्यमंत्री

    वहीं कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि कांंग्रेस आरोप लगा रही है कि भाजपा ने उनकी सरकार को गिराया है। आपने मुख्यमंत्री ऐसा व्यक्ति बनाया था, जो अपने सर्वोच्च नेता के सामने अनुवाद करने में भी झूठ बोले, इस तरह के झूठे व्यक्ति को आपने मुख्यमंत्री बनाया। उनकी नजर पुडुचेरी के विकास के लिए नहीं उठी। गांधी परिवार की सेवा करने में और चरण स्पर्श करने में ही उनका ध्यान रहता था। कांग्रेस पार्टी वंशवाद और परिवारवाद के कारण केवल पुडुचेरी में ही नहीं पूरे देश में बिखर रही है।

    ओपिनियन पोल: पुडुचेरी में कांग्रेस की राह मुश्किल, बीजेपी गठबंधन बना सकता है सरकार

    6 अप्रैल को विधानसभा की 30 सीटों पर होगा मतदान

    आपको बता दें कि पुडुचेरी में 6 अप्रैल को विधानसभा की 30 सीटों के लिए मतदान होगा, जिसकी 2 मई को मतगणना होगी। अगर 2016 के विधानसभा की चुनाव की बात करें तो यहां कांग्रेस ने 15 सीटें जीती थी और डीएमके साथ मिलकर सत्ता पर काबिज हुई। हाल ही में गठबंधन सरकार के कई विधायकों ने इस्‍तीफा दे दिया था, जिसके बाद वी. नारायणसामी के नेतृत्व वाली सरकार का संख्या बल 11 रह गया और सरकार गिर गई। सरकार गिरने के बाद यहां राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    puducherry assembly election Home Minister Amit Shah says NDA government will be formed in Puducherry
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X