• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'Don't talk to me...', अधीर रंजन के बयान को लेकर संसद में स्मृति ईरानी पर भड़कीं सोनिया गांधी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 जुलाई : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर विवादित टिप्पणी कर विवादों में घिरे कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के मामले में संसद में सोनिया गांधी स्मृति ईरानी पर भड़क गईं। उन्होंने केंद्रीय मंत्री ईरानी से कहा, मुझसे बात मत करो। (Don't talk to me...)

Recommended Video

Sonia Gandhi ने Smriti Irani को कहा- Don't Talk To Me, क्या है विवाद? | वनइंडिया हिंदी | *Politics
sonia gandhi to smriti irani dont talk

भारत के राष्ट्रपति का अपमान

बकौल वित्त मंत्री सीतारमण, स्मृति ईरानी 2014 से कांग्रेस के हमलों और बयानबाजियों का शिकार हुई हैं। इस बार सोनिया गांधी ने गांधी के भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने और भारत के राष्ट्रपति का अपमान करने के लिए उन्हें सीधे धमकी दी गई है।

जब सोनिया ने स्मृति ईरानी से कहा- 'Don't talk to me...'

अधीर रंजन प्रकरण में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, हमारे कुछ लोकसभा सांसदों को खतरा महसूस हुआ जब सोनिया गांधी हमारी वरिष्ठ नेता रमा देवी के पास यह जानने के लिए आईं कि क्या हो रहा था ? सीतारमण ने कहा, जब सोनिया रमा देवी के पास आईं तो इसी दौरान हमारा एक सदस्य वहां पहुंचा। इस पर सोनिया गांधी ने कहा, आप मुझसे बात न करें।

सोनिया ने पहली बार आपा खोया !

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी प्रकरण में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने कहा है कि वे सोनिया गांधी को कई वर्षों से जानते हैं। उन्होंने पहले कभी सोनिया को इस तरह आपा खोते नहीं देखा। देवड़ा ने कहा, संसद के अंदर और बाहर उकसाने का कितना भी प्रयास किया जाए, सोनिया जी ने हमेशा सहन किया है और तिल भर भी डिगी नहीं हैं।

अधीर रंजन माफी मांगने को तैयार

मामले के तूल पकड़ने पर अधीर रंजन ने कहा, वे राष्ट्रपति का अपमान करने के बारे में सोच भी नहीं सकते। उन्होंने कहा, उनका बयान गलती से निकली टिप्पणी थी। उन्होंने कहा, अगर राष्ट्रपति को बुरा लगा तो मैं व्यक्तिगत रूप से उनसे मिलूंगा और माफी मांगूंगा। इसी बीच केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि इस प्रकरण में कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को माफी मांगनी होगी।

मुझे फांसी दे सकते हैं, सोनिया को क्यों घसीट रहे : अधीर रंजन

'राष्ट्रपत्नी' टिप्पणी पर घरे अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि वे माफी मांगने को तैयार हैं। सजा भुगतने को भी तैयार हैं। अधीर रंजन ने कहा, राष्ट्रपति चाहें तो मुझे फांसी दे सकते हैं। सोनिया से माफी मांगने की मांग पर अधीर रंजन ने सवाल किया, मैं सजा भुगतने को तैयार हूं लेकिन उन्हें (सोनिया गांधी) इसमें क्यों घसीटा जा रहा है?

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि संसद के मानसून सत्र के दौरान लोक सभा में महंगाई, जीएसटी, ईंधन की कीमतें, बेरोजगारी जैसे मुद्दे पर हंगामा हो रहा है। गुरुवार को पश्चिम बंगाल के बेहरामपुर लोक सभा सीट से कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी (Baharampur (West Bengal) ने हंगामे के बीच भारत की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के लिए 'राष्ट्रपत्नी' शब्द का इस्तेमाल कर दिया। भाजपा ने इस पर जमकर हंगामा किया। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया, बीजेपी किसी भी तरह के समझौते के मूड में नहीं है, खुद सोनिया गांधी को माफी मांगनी होगी। बता दें कि हंगामे के आरोप में कई कांग्रेस सांसदों को संसद सत्र से निलंबित भी किया जा चुका है। इसी बीच अधीर रंजन की जुबान फिसलने से संसदीय गतिरोध और गहराने की आशंका है।

ये भी पढ़ें- क्या 'राष्ट्रपत्नी' वाले बयान पर माफी मांगेंगे अधीर रंजन? सोनिया गांधी ने कही ये बातये भी पढ़ें- क्या 'राष्ट्रपत्नी' वाले बयान पर माफी मांगेंगे अधीर रंजन? सोनिया गांधी ने कही ये बात

Comments
English summary
president remark row adhir ranjan sonia gandhi to smriti irani dont talk to me
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X