• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली AIIMS में लगवाई कोरोना वायरस की वैक्सीन, ट्वीट कर लोगों से की ये अपील

|

नई दिल्ली: भारत में आज से यानी 1 मार्च से शुरू हो रहे कोरोना वायरस वैक्सीनेशन राउंड-2 के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के एम्स में कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने इसकी जानकारी खुद ट्ववीट कर दी है। पीएम नरेंद्र मोदी को कोरोना वैक्सीन पुदुचेरी की सिस्टर पी.निवेदा ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन लगाई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन डोज लेते हुए अपनी तस्वीर भी ट्विटर पर शेयर की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों से कोरोना वैक्सीन लेने की अपील की है। पीएम मोदी ने कहा है कि आइए हम सब मिलकर भारत को कोरोना मुक्त बनाए।

    Corona Vaccination India : PM Narendra Modi ने लगवाया कोरोना का टीका, देखिए Video | वनइंडिया हिंदी

    Narendra Modi

    पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद ट्वीट कर कहा है, '' एम्स में कोविड-19 वैक्सीन की मैंने पहली खुराक ले ली है। कोरोना वायरस के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने में जिस तेजी से हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने काम किया है वो उल्लेखनीय है। मैं उन सभी लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील करता हूं जो वैक्सीन लेने के लिए योग्य हैं। आइए साथ में भारत को कोविड-19 से मुक्त बनाए!''

    पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के साथ जो वैक्सीन लगवाते हुए जो अपनी एक तस्वीर शेयर की है, उसमें वो असमिया गमछा पहने दिख रहे हैं और मुस्कुराते हुए टीका लगवा रहे हैं। उनके साथ इस तस्वीर में सिस्टर निवेदा के अलावा केरल की रहने वाली एक अन्य नर्स रोसम्मा अनिल भी दिख रही हैं।

    पीटीआई भाषा में छपी खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एम्स पहुंचने के दौरान किसी भी रास्ते को बंद नहीं किया गया था और ना ही यातायात को रोका गया था। लोगों को परेशानी न हो, इसलिए पीएम नरेंद्र मोदी ने टीके के लिए सुबह का समय चुना था।

    देशभर में कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत आज एक मार्च से हो रही है। कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोग और अन्य बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन मिलने वाला है। जो लोग कोरोना वैक्सीन सरकार अस्पताल में लगवाएंगे उन्हें वैक्सीन मुफ्त दी जाएगी और जो लोग वैक्सीन प्राइवेट अस्पताल में लेगें उन्हें वैक्सीन के लिए भुगतान करना होगा। केंद्र सरकार ने इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। को-विन2.0 पोर्टल पर वैक्सीनेशन के लिए पंजीकरण सोमवार यानी आज से सुबह 9 बजे से शुरू जाएगा।

    ये भी पढ़ें- Corona Vaccination in India: CO-Win एप पर सेल्फ रजिस्ट्रेशन से लेकर वैक्सीनेशन तक जानें सब कुछ

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Narendra Modi took first dose of coronavirus vaccine at AIIMS Delhi appeal take covid-19 vaccine
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X