• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, 1 मार्च को ली थी पहली खुराक

|

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस वैक्सीन की दूसरी डोज आज गुरुवार (08 अप्रैल) को ली है। पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सुबह लगभग 7.15 के आस पास कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज दिल्ली एम्स में ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली डोज 01 मार्च 2021 को ली थी। पीएम मोदी ने दूसरी डोज भी कोवैक्सीन की ली है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की वैक्सीन इसलिए लगवाई है कि क्योंकि बहुत से लोगों और खासकर विपक्षी दलों ने इसपर सवाल उठाए थे।

Narendra Modi
    PM Modi ने ली Corona Vaccine की Second Dose, कहा- Virus को टीके से हराएंगे | वनइंडिया हिंदी

    पीएम मोदी ने वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद क्या कहा?

    पीएम मोदी ने वैक्सीन लेने के बाद सुबह 7.18 बजे अपनी वैक्सीन डोज लेते तस्वीर भी शेयर की है। इसके साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा है, ''मैंने आज दिल्ली में एम्स में कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज ले ली है। वैक्सीनेशन हमारे पास कोरोना वायरस को हराने के कुछ तरीकों में शामिल है। यदि आप वैक्सीन के लिए योग्य हैं, तो जल्द ही अपना वैक्सीन शॉट लें। इसके लिए आपको CoWin.gov.in पर जाकर रजिस्टर करें।''

    पीएम मोदी को वैक्सीन लगाने वाली नर्सों ने क्या कहा?

    एम्स की सिस्टर निशा शर्मा ने आज पीएम मोदी को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई है। सिस्टर निशा शर्मा ने कहा, मैंने आज हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोवैक्सीन की दूसरी खुराक दी है। उन्होंने हमसे बात की। मेरे लिए यह एक यादगार पल था क्योंकि मैं उनसे मिलने और उन्हें टीका देने के लिए यहां आई थी।

    सिस्टर पी निवेदा जिन्होंने पीएम मोदी को वैक्सीन की पहली डोज दी थी। आज दूसरी डोज देने के दौरान वो भी वहां मौजूद थी। उन्होंने कहा, मैंने पीएम नरेंद्र मोदी को को कोवैक्सीन की पहली खुराक दी थी। आज मुझे उनसे मिलने और दूसरी बार टीका लगाने का एक और अवसर मिला। मैं फिर से खुश हूं। उन्होंने हमसे बात की, हमने उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाई हैं।

    भारत में कोरोना अपडेट

    भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1.15 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। ये महामारी फैलने की शुरुआत होने के बाद से देश में अब तक के सबसे ज्यादा दैनिक (हर दिन) मामले हैं। देश में कोविड-19 संक्रमितों की कुल संख्या 1,28,01,785 हो गई है। ये तीसरी दिन है, जब एक लाख से ज्यादा कोरोना केस आए हैं। बीते 24 घंटे में 1,15,736 मामले सामने आए हैं और 630 मरीजों की मौत हो गई है। देश में महामारी से मरने वालों की संख्या 1,66,177 हो गई है।

    ये भी पढ़ें- कोरोना से ठीक होने वाले हर तीसरे व्यक्ति को 6 महीने में हो सकती हैं ये बीमारियां- नई रिसर्च

    div data-album-id="60784" data-host="www.oneindia.com" class="embed_photos_container">
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi: Prime Minister Narendra Modi takes his second dose of coronavirus vaccine at AIIMS. He received the first dose of Bharat Biotech's COVAXIN on March 1
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X