• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को नोट कराया एक खास व्हाट्सएप नंबर

|
Google Oneindia News

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसंदीय क्षेत्र वाराणसी की जनता से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बातचीत की। इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों के कई तरह की अपीलें की। पीएम मोदी ने इसके साथ ही देशवासियों को एक खास व्हाट्सएप नंबर नोट कराया। इस चैटबॉट के जरिए लोग कोरोना वायरस के बारे में सही जानकारी और सलाह पा सकते हैं।

 PM narendra Modi shares WhatsApp helpline number for information about coronavirus

पीएम मोदी ने कहा कि, कोरोना बीमारी के देखते हुए देशभर में व्यापक तैयारियां की जा रही है। सभी को इस समय घरों में रहना अति आवश्यक है। यही इस बीमारी से बचने का बेहतर उपाय है। कोरोना से जुड़ी सही और सटीक जानकारी के लिए सरकार ने WhatsApp के साथ मिलकर एक हेल्पडेस्क भी बनाई है।अगर आपके पास WhatsApp की सुविधा है तो आप इस नंबर 9013151515 पर 'नमस्ते' खिलकर भेजेंगे तो आपको उचित जवाब मिलना शुरू हो जाएगा।

कोरोना वायरस को लेकर व्हाट्सऐप इंडिया, भारत सरकार मिलकर काम कर रही है। अगर आपको कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर हर सही जानकारी चाहिए तो 9013151515 पर आपको सिर्फ 'Hi' या 'नमस्ते' लिखकर भेजना होगा। इसके बाद आपका चैट एक्टिव हो जाएगा। यहां आपको COVID-19 को लेकर हर सही जानकारी मिलेगी। यहां कोरोना वायरस के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले सभी सवालों के जवाब हैं, जैसे इसके लक्षण, बचाव के उपाए और हेल्पलाइन नंबर, क्षेत्रवार संक्रमण के मामलों की संख्या, सरकारी सलाह आदि। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बारे में अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया है।

कैसे करे इस WhatsApp नंबर का इस्तेमाल?

- अपने मोबाइल फोनबुक में 9013151515 को सेव कर लें।

- इसके बाद WhatsApp के जरिए इस नंबर पर Hi या नमस्ते लिखकर भेजें।

- इसके बाद चैट एक्टिव हो जाएगा और आप इस नंबर पर संबंधित सवाल पूछ सकते हैं। इस व्हाट्सऐप नंबर पर आपकी हर आशंकाएं दूर हो जाएगी।

English summary
PM narendra Modi shares WhatsApp helpline number for information about coronavirus
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X