• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्रिसमस पर ग्रेटर नोएडा को मेट्रो का तोहफा दे सकते हैं पीएम मोदी, तेजी से चल रहा काम

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल फिर क्रिसमस पर मेट्रो की नई लाइन का उद्घाटन कर सकते हैं। पीएम मोदी क्रिसमस के मौके पर नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो और गाजियाबाद मेट्रो का उद्घाटन करेंगे। मेट्रो के दोमों ही कॉरिडोर अभी ट्रायल में हैं और कमिश्नर ऑफ मेट्रो रेल सेफ्टी (CMRS) के अंतिम निरीक्षण का इंतजार कर रहे हैं। पिछले साल क्रिसमस के मौके पर ही प्रधानमंत्री ने मजेंटा लाइन मेट्रो (बॉटेनिकल गार्डन-काल्काजी मंदिर) का उद्घाटन किया था।

Narendra Modi

प्रधानमंत्री मोदी क्रिसमस के मौके पर रिठाला-दिलशाद गार्डन मेट्रो के नए बस अड्डा एक्सटेंशन और नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो लाइन के उद्घाटन की खबरे हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक गाजियाबाद डेवलपमेंट अथॉरिटी (GDA) ने उत्तर प्रदेश सरकार तो बता दिया है कि मेट्रो का 99 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है और 25 दिसंबर को उद्घाटन के लिए ये तैयार है। जीडीए की उपाध्यक्ष कंचन वर्मा ने बताया कि गाजियाबाद मेट्रो का दूसरा फेज, दिलशाद गार्डन से नया बस अड्डे, उद्घाटन के लिए तैयार है।

पीएम मोदी का दावा, '4 साल के भीतर देश 180 डिग्री तक बदल चुका है'

    Mumbai Local की तर्ज पर चलेगी Noida to Greater Noida Aqua Metro Line । वनइंडिया हिंदी

    वहीं नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो (एक्वा लाइन) का काम तीन हफ्तों में पूरा हो जाएगा। एक अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री उस दिन दोनों मेट्रो का उद्घाटन कर सकते हैं, क्योंकि वो एनसीआर में मौजूद रहेंगे। हालांकि इस मेट्रो को लेकर अधिकारियों ने अभी कुछ नहीं कहा है, लेकिन सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार 25 दिसंबर को तीन बड़े प्रोजेक्ट को पूरा करना चाह रही है। इसमें गाजियाबाद मेट्रो, नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो और जेवर एयरपोर्ट की नींव रखा जाना है।

    सुषमा स्वराज का संन्यास: मोदी के पास ही हैं सारे सवालों के जवाब | नज़रिया

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Narendra Modi To Inaugurate Ghaziabad And Noida-Greater Noida On Christmas?
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X