• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान के ऊपर से गुजर गया पीएम मोदी का विमान, धमकी देते रह गए इमरान खान

|
    Pak की गीदड़ भभकी के बीच उसी के Airspace से वतन वापस लौटे Modi । वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालाकोट एयर स्‍ट्राइक के बाद पहली बार पाकिस्‍तानी एयरस्‍पेस का प्रयोग किया है। पीएम मोदी सोमवार को तीन देशों की यात्रा करके वापस देश लौटे हैं और इसके लिए उन्‍होंने पाकिस्‍तान के एयरस्‍पेस का ही प्रयोग किया है। दिलचस्‍प बात है कि पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जिस समय भारत को परमाणु हमले और जंग की धमकी दे रहे थे तो उसी समय पीएम मोदी उस धमकी को दरकिनार करके उनके ही एयरस्‍पेस का प्रयोग करके लौट रहे थे।

    पांच माह बाद खोला था पाक ने एयरस्‍पेस

    पांच माह बाद खोला था पाक ने एयरस्‍पेस

    पीएम मोदी गुरुवार को तीन देशों की यात्रा के लिए रवाना हुए थे और उनका पहला पड़ाव फ्रांस था। फ्रांस, यूएई और बहरीन की यात्रा के लिए रवाना होते समय भी पीएम मोदी ने पाकिस्‍तानी एयरस्‍पेस का ही प्रयोग किया था। भारत ने 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले के प्रतिक्रियास्‍वरूप बालाकोट एयरस्‍ट्राइक को अंजाम दिया था। इस एयरस्‍ट्राइक में इंडियन एयरफोर्स (आईएएफ) ने जैश-ए-मोहम्‍मद के ठिकानों को निशाना बनाया था। पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। 26 फरवरी को हुई बालाकोट एयरस्‍ट्राइक के बाद पाकिस्‍तान ने अपना एयरस्‍पेस करीब पांच माह तक बंद रखा था। पाकिस्‍तान ने जुलाई में एयरस्‍पेस दोबारा खोला था।

    फ्रांस में बाद पहुंचे अबु धाबी

    फ्रांस में बाद पहुंचे अबु धाबी

    गुरुवार शाम पीएम मोदी, फ्रांस पहुंचे थे और यहां पर उन्‍होंने फ्रेंच राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैंक्रो से मुलाकात की थी। 23 अगस्‍त को पीएम मोदी यूएई के लिए रवाना हुए थे और यहां पर उन्‍होंने अबु धाबी के क्राउन प्रिंस और शेख मोहम्‍मद बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात की थी। पीएम मोदी को यूएई की तरफ से ऑर्डर ऑफ जायद पुरस्‍कार से भी सम्‍मानित किया गया जो कि यूएई का सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान है। 24 अगस्‍त को पीएम मोदी बहरीन के लिए रवाना हुए थे।

    मैंक्रो ने किया था मोदी को इनवाइट

    मैंक्रो ने किया था मोदी को इनवाइट

    उनकी मुलाकात बहरीन के पीएम प्रिंस शेख खलीफ बिन सलमान अल खलीफा से हुई थी। इसके अलावा उन्‍होंने बहरीन के शेख हमाद बिन इसा अल खलीफा और दूसरे नेताओं से भी मुलाकात की। बहरीन के बाद पीएम मोदी, फ्रांस के बियारिट्ज के लिए रवाना हुए और यहां पर उन्‍होंने जी7 समिट में शिरकत की। भारत को पहली बार इस सम्‍मेलन के लिए इनवाइट किया गया था। राष्‍ट्रपति मैंक्रो ने पीएम मोदी को खासतौर पर समिट के लिए इनवाइट किया था।

    ट्रंप ने किया मध्‍यस्‍थता से इनकार

    ट्रंप ने किया मध्‍यस्‍थता से इनकार

    पीएम मोदी ने सोमवार को बियारिट्ज में अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी मुलाकात की। ट्रंप ने मुलाकात के बाद कश्मीर मसले पर मध्यस्थता करने से इनकार कर दिया। उन्‍होंने साफ कर दिया कि कश्मीर मुद्दे को भारत और पाकिस्तान आपस में मिलकर सुलझाएं। इसी बीच इमरान खान ने सोमवार को इमरान खान ने देश के नाम संबोधन दिया। इमरान ने भारत को परमाणु हमले की धमकी दी है। इमरान ने जम्‍मू कश्‍मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद देश को संबोधित किया। पाक पीएम ने धमकी देते हुए कहा कि अगर युद्ध हुआ तो फिर यह नहीं भूलना चाहिए कि दोनों देशों के पास परमाणु हथियार हैं और कोई भी परमाणु युद्ध में जीत नहीं सकता है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Prime Minister Narendra Modi has used Pakistani airspace to travel to France for a bilateral meet.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X