• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती गुजरात में मनाएंगे पीएम मोदी, सी प्‍लेन का करेंगे उद्घाटन

|

अहमदाबाद। लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 31 अक्टूबर जयंती है। इस बार सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती को एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी गुजरात में स्टेचू ऑफ यूनिटी राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में मुख्‍य अतिथि के तौर पर भाग लेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी अहमदाबाद में सी प्लेन के उद्घाटन करेंगे और नर्मदा केवड़िया कॉलोनी भी जाएंगे और जायजा लेंगे।

pm

यहीं कारण है पीएम मोदी की की इस यात्रा को लेकर नर्मदा भरूच पंचमहाल तथा वडोदरा ग्रामीण का प्रशासन युद्ध स्‍तर पर तैयारियों में जुट गया है। राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह के लिए राज्य सरकार ने 32 समितियों का गठन किया है। नर्मदा जिला कलेक्टर डी के शाह संकलन समिति के प्रमुख बनाने हुए इस समारोह की जिम्‍मेदारी दी गई है।

पीएम मोदी साबरमती नदी पर सी प्लेन का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी पटेल जयंती से पहले 30 अक्टूबर को अहमदाबाद पहुंचेगे और गांधीनगर राजभवन जाएंगे। गांधीनगर में रात्रि विश्राम करने के बाद 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद में साबरमती नदी पर सी प्लेन का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही पीएम गांधीनगर में अपनी माता हीरा बा से भी मिलने भी जाएंगे। हर बार पीएम मोदी अपने जन्‍मदिन पर अपनी वयोवृद्ध मां से मिलने जाते थे लेकिन कोरोना के चलते वो इस बार पहली बार नहीं जा सके। पीएम अहमदाबाद से सी प्लेन के जरिए नर्मदा के केवरिया पर सरदार सरोवर बांध तक जांएगे।

पीएम की सुरक्षा में तैनात किए जाएंगे हजारों पुलिसकर्मी

पीएम के आगमन को लेकर की जाने वाली तैयारियों के लिए प्रदेश सरकार ने 4 जिलों के प्रशासन को काम पर लगा दिया है। समारोह के आयोजन के लिए करीब 5 से 6000 पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात होंगे। संकलन समिति के अलावा पूजा विधि समिति, सांस्कृतिक समिति, मंच संचालन समिति, आमंत्रण समिति, स्वागत समिति कानून व्यवस्था समिति, भोजन समिति, परिवहन समिति, लाइट व साउंड समिति, स्वास्थ्य समिति, फूड चेकिंग समिति, जलापूर्ति समिति, व्यवस्था समिति, फायर सेफ्टी समिति कोरोना महामारी को देखते हुए सैनिटाइजेशन कोविड-19 समिति का भी गठन किया गया है।

ये हैं PM नरेन्‍द्र मोदी के 20 साल के 20 बड़े काम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi to visit Gujarat on the birth anniversary of Sardar Vallabhbhai Patel, will inaugurate Sea Plane
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X