• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Puducherry में PM Modi का तंज: 'आपके पूर्व सीएम नारायणसामी बड़े नेताओं के चप्पल उठाने में माहिर'

|

पुडुचेरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस और पुडुचेरी में उसकी पुरानी सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला है। पीएम मोदी वहां पर पूर्व सीएम नाराणसामी की अगुवाई वाली कांग्रेस-डीएमके सरकार के गिरने के बाद कई विकास योजनाओं का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इस दौरान एक जनसभा में उन्होंने कहा कि वो इस केंद्र शासित प्रदेश में बदलाव की बयार महसूस कर रहे हैं। केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में भी चार राज्यों के साथ ही विधानसभा चुनाव होना है, इसलिए यहां पर भाजपा की चुनावी मुहिम का आगाज करते हुए उन्होंने कहा है कि 'राज्य के लोग कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति का उत्सव मना रहे हैं।' इस दौरान पीएम मोदी ने 2015 के बाढ़ के दौरान के एक वाक्ये का बिना जिक्र किए कांग्रेस नेताओं और नारायणसामी पर जोरदार तंज कसा है।

'नारायणसामी कांग्रेस के बड़े नेताओं चप्पल उठाने में माहिर'

'नारायणसामी कांग्रेस के बड़े नेताओं चप्पल उठाने में माहिर'

पुडुचेरी विधानसभा में पिछले सोमवार को ही वी नारायणसामी की सरकार ने बहुमत गंवा दिया है, जिसके बाद वहां राष्ट्रपति शासन लगाया गया है। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने आरोप लगाया कि वहां की पिछली सरकार की प्राथमिकता जनकल्याण की जगह अलग थी। वे बोले- 'पुडुचेरी में 2016 में एक सरकार बनी जो कांग्रेस हाई कमांड की सेवा करने में व्यस्त रही और उनकी प्राथमिकता अलग थी।' इसके बाद उन्होंने बिना किसी कांग्रेस के बड़े नेता का नाम लिए पूर्व मुख्यमंत्री पर तंज कसा कि 'आपके पूर्व सीएम पार्टी के बड़े नेताओं के चप्पल उठाने में माहिर हैं, लेकिन उन्हें पुडुचेरी के लोगों को गरीबी से बाहर निकालने में कोई दिलचस्पी नहीं है।' उन्होंने कहा कि पुडुचेरी के लोगों को ऐसे हाई कमांड की सरकार की जरूरत नहीं है, जो सिर्फ कुछ कांग्रेस नेताओं की सेवा करे। उन्होंने लोगों को भरोसा दिया कि एनडीए सरकार अगर वहां सत्ता में आती है तो वह जनता को ही हाई कमांड समझेगी।

    PM Modi ने Rahul Gandhi के Fisheries Ministry वाले बयान पर किया हमला | वनइंडिया हिंदी
    पूर्व सीएम ने महिला की शिकायतों का गलत अनुवाद किया- पीएम मोदी

    पूर्व सीएम ने महिला की शिकायतों का गलत अनुवाद किया- पीएम मोदी

    इसके बाद पीएम मोदी ने हाल के उस वीडियो का जिक्र भी किया जिसमें अपनी सरकार गिरने से कुछ ही दिन पहले नारायणसामी राहुल गांधी को एक मछुआरन के सवाल का कथित तौर पर गलत अनुवाद करते नजर आए थे। मोदी बोले- 'कुछ दिन पहले पूरे देश ने एक वीडियो देखा। एक लाचार महिला चक्रवात और बाढ़ के दौरान पुडुचेरी सरकार और मुख्यमंत्री की उपेक्षा की शिकायत कर रही थी। उसकी आंखों में दर्द दिख रहा था। उसकी आवाजों में दर्द महसूस किया जा सकता था। लेकिन, राष्ट्र को सच्चाई बताने की जगह पुडुचेरी के पूर्व सीएम ने महिला के शब्दों का गलत अनुवाद कर दिया।' उस महिला ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष से चक्रवात निवार के दौरान मुख्यमंत्री पर उनकी अनदेखी करने का आरोप लगाया था।

    चप्पल वाला यह वीडिया खूब हुआ था वायरल

    चप्पल वाला यह वीडिया खूब हुआ था वायरल

    बता दें कि 2015 में तमिलनाडु के तटीय इलाकों में आई बाढ़ के दौरान एक वीडियो खूब वायरल हुआ था, जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री नारायणसामी कांग्रेस के तत्कालीन उपाध्यक्ष राहुल गांधी के लिए कथित तौर पर हाथों में चप्पल लिए नजर आए थे। जब इस विवाद ने तूल पकड़ा तो उन्होंने उनकी चप्पल उठाने की नहीं, बल्कि शिष्टाचार के नाते उन्हें अपनी चप्पल देने की बात मानी थी। उनका कहना था कि राहुल ने नंगे पांव चलने के लिए अपने जूते उतारे थे और इसलिए उन्हें ऐसा कर के गर्व महसूस हुआ। हालांकि, प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में किस नेता की चप्पल उठाई, इसका जिक्र नहीं किया है। (ऊपर की तस्वीर-वायरल वीडियो से)

    उत्तर-दक्षिण वाले राहुल के बयान पर भी घेरा

    उत्तर-दक्षिण वाले राहुल के बयान पर भी घेरा

    यही नहीं पीएम मोदी ने राहुल गांधी के हाल के उत्तर और दक्षिण भारतीय लोगों को लेकर दिए गए विवादित बयान पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अंग्रेज फूट डालो और राज करो की नीति पर चलते थे, जबकि कांग्रेस के पास 'बांटने, झूठ बोलने और शासन करने की नीति है।' उन्होंने आरोप लगया कि यह पार्टी 'क्षेत्र को क्षेत्र के खिलाफ और समुदाय को समुदायों के खिलाफ' करती है। उन्होंने केंद्र में कोई मत्स्य मंत्रालय नहीं होने वाले राहुल के बयान पर भी हैरानी जताई और कहा कि इसका गठन 2019 में ही किया गया था और तब से इसकी बजट राशि बढ़ती रही है।

    इसे भी पढ़ें- क्या राहुल गांधी के बयान पर डैमेज कंट्रोल कर पाएगी कांग्रेस ?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Modi in Puducherry:Taunting on Rahul Gandhi- Your former CM Kumarasamy is an expert in lifting the slippers of big Congress leaders
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X