• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली हिंसा: स्वरा भास्कर, सोनिया गांधी पर एफआईआर के लिए हाईकोर्ट में अर्जी

|

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा को लेकर हाईकोर्ट में एक अर्जी दाखिल कर स्वरा भास्कर, सोनिया गांधी, वारिस पठान समेत कई लोगों पर एफआईआर की मांग की गई है। वकील संजीव कुमार की ओर से दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की गई अर्जी में अभिनेत्री स्वरा भास्कर, रेडियो जॉकी सायमा, आप विधायक अमानतुल्लाह खान, सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष मंदर की दिल्ली हिंसा में भूमिका की जांच की मांग की गई है। अर्जी में कहा गया है कि इन सभी पर एफआईआर हो और एनआईए से इनकी जांच कराई जाए। शुक्रवार को अदालत इस पर सुनवाई करेगी।

Plea in Delhi HC seeking FIR against sonia gandhi swara bhaskar rahul gandhi

दिल्ली हाईकोर्ट में एडवोकेट चेतन शर्मा की तरफ से दायर याचिका में कहा गया है कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने लोगों को भड़काया और सड़कों पर उतरने के लिए कहा। इसी के चलते हिंसा हुई। ऐसे में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के खिलाफ एफआईआर हो। इस याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होगी। याचिका में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आप विधायक अमानतुल्ला खान, एआईएमआईएम नेता अकबरुद्दीन ओवैसी और वारिस पठान पर भी भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है।

एक और याचिका दिल्ली हाईकोर्ट में हिन्दू सेना की ओर से दी गई है। इसमें दिल्ली हिंसा के लिए एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन औवेसी और पार्टी के पूर्व विधायक वारिस पठान की तकरीरों को हिंसा की वजह बताते हुए कार्रवाई का आदेश देने की मांग की गई है।

भड़काऊ भाषणों को लेकर हाईकोर्ट के अलावा सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की गई है। बीजेपी नेता अश्विनी कुमार उपाध्याय ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मांग की है कि बीजेपी लॉ कमिशन के अनुसार भड़काऊ भाषण देने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जानी चाहिए।

दिल्ली हिंसा से जुड़ी एक यााचिका पर सुनवाई करते हुए बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को जमकर फटकार लगाई थी। दिल्ली पुलिस से भाजपा नेताओं के भड़काऊ भाषणों पर एफआईआर दर्ज करने को कहा था। जिसके बाद अब और कई याचिकाएं अदालत में दी गई हैं।

दिल्ली हिंसा: मनमोहन सिंह ने कहा- 'राजधर्म' के लिए अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करें राष्ट्रपति

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Plea in Delhi HC seeking FIR against sonia gandhi swara bhaskar rahul gandhi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X