• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

24 और 31 मई को धूमधाम से कर सकेंगे शादी, इस सरकार ने दी लॉकडाउन में पूरी छूट

|

बेंगलुरु। भारत में देशव्यापी लॉकडाउन का चौथा चरण 18 मई से लागू हो गया है, केंद्र सरकार की तरफ से आम जनता के लिए इस चरण में कई तरह की छूट प्रदान की गई है। हालांकि शादी और अन्य कार्यक्रमों के लिए केंद्र की तरफ से सिर्फ 50 लोगों के इकट्ठा होने की इजाजत दी गई है। कई राज्यों ने लॉकडाउन के चौथे चरण को लेकर जारी किए गए गाइडलाइन को बिना किसी बदलाव के लागू किया है तो वहीं, कई प्रदेशों में इसे बदलाव के साथ लागू किया है। कर्नाटक उन्हीं राज्यों में से एक है।

24 और 31 मई को होनी वाली शादियों को छूट

24 और 31 मई को होनी वाली शादियों को छूट

पीटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक कर्नाटक सरकार ने मई में होने वाली शादियों के लिए बड़ी ढील दी है। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने पहले से तय 24 और 31 मई, 2020 के दिन होने वाली शादियों में मेहमानों की संख्या पर लगी पाबंदी को हटा दिया है। इसका मतलब यह हुआ कि इस तारीख को होने वाली शादियों में 50 से अधिक मेहमान शामिल हो सकते हैं। हालांकि राज्य सरकार की तरफ से अभी मेहमानों की अधिकतम संख्या को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

कर्नाटक में अब तक 1462 पॉजिटिव मामले

गौरतलब है कि देशव्यापी लॉकडाउन के बावजूद भारत में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में अब तक 112359 लोग संक्रमित हैं वहीं, 3303 लोगों की महामारी से मौत हो चुकी है। कर्नाटक की बात करें तो यहां कुल 1462 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और 41 लोगों की जान कोरोना की वजह से चली गई है। ऐसे समय में कर्नाटक सरकार का शादी को लेकर यह फैसला आश्चर्यजनक है।

सोशल मीडिया पर हुई फैसले की आलोचना

सोशल मीडिया पर हुई फैसले की आलोचना

हालांकि बीएस येदियुरप्पा सरकार ने 24 और 31 मई को सिर्फ उन्ही शादियों को छूट दी है जिन्हें कोरोना वायरस संकट या लॉकडाउन से पहले तय किया गया था। रविवार को होने वाली इन शादियों को लॉकडाउन से पूरी तरह छूट दी गई है। राज्य सरकार के इस फैसले की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना भी हो रही है। कई यूजर्स ने इस फैसले के विनाशकारी परिणाम का अंदेशा जता है। वहीं, कई यूजर्स ने इस फैसले पर मजेदार फनी कमेंट्स भी किए हैं।

ग्रीन जोन के दूल्हे ने रेड जोन की दुल्हन से की शादी, 3 दिन बाद दुल्हन निकली कोरोना पॉजिटिव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
plan your wedding on 24 and 31 May Karnataka Government give big relaxation in lockdown for marriage
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X