IIT Madras में इस बार Uidai और Apple आएंगी नौकरियां देने

Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नई। IIT- मद्रास में इस साल के प्लेसमेंट को 1 दिसंबर से शुरू होने वाली नियुक्ति प्रक्रिया में एप्पल इंक और यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (यूआईडीएआई) जैसी कंपनियां पहली बार यहां नौकरी देने जाएंगी। पंजीकृत कंपनियों में लगभग 15% कंपनियां पहली बार कैंपस में जाएंगी। नियुक्तियों के लिए यूबीएस एजी, नास्डेक स्टॉक मार्केट, अल्वरेज़ और मार्सल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, कंट्री गार्डन, हलमा इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, रुबरिक और सेकीसूई केमिकल शामिल हैं। इस साल संस्थान में आने वाली कंपनियों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हो रही है। पिछले साल (2016-17) 250 कंपनियों की तुलना में कुल 270 कंपनियों ने 400 से अधिक नौकरियों के लिए अभी तक पंजीकरण कराया है। 2017-18 के लिए कैंपस प्लेसमेंट का पहला चरण 1 और 10 दिसंबर के बीच एक दिन (5 दिसंबर) के बीच के बीच होगा। लगभग 43% कंपनियां इंजीनियरिंग , कंपनियां रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेक्टर से हैं, 25% फाइनेंस/एनालसिस/कंसल्टिंग सेक्टर से हैं, और 32% कंपनियां आईटी सेक्टर से हैं। संस्थान इस साल 50 से अधिक स्टार्टअप्स कंपनियों की मेजबानी करेगा।

IIT Madras में इस बार Uidai और Apple आएंगी नौकरियां देने

माइक्रोसॉफ्ट, सैमसंग आर एंड डी, गोल्डमैन सैक्स, ईटन, श्लमबर्गर, महिंद्रा, इंटेल, बजाज, एक्सीएल, सिटी, लार्सन और टर्बो जैसे पारंपरिक कंपनियां भी इस वर्ष भर्ती के लिए IIT- मद्रास आ रहे हैं। 19 कंपनियों ने अंतरराष्ट्रीय प्रोफाइल का विज्ञापन किया है, जिनमें से ज्यादातर जापान, सिंगापुर और ताइवान जैसे एशियाई देशों में पदों के लिए हैं।

IIT- मद्रास में ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सलाहकार, मनु संथानम ने कहा, "IIT- मद्रास प्लेसमेंट कार्यालय में छात्रों और कर्मचारियों की हमारी टीम ने परिसर में बड़ी संख्या में कंपनियों को लाने के लिए कड़ी मेहनत की है। 1100 से अधिक छात्रों ने विभिन्न विभागों में नियुक्तियों के लिए पंजीकरण कराया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
placements in IIT Madras Apple, Nasdaq, UIDAI are coming recruiters
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.