• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

J&K: नौगाम सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद, दो घायल

|

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से किए गए सीजफायर उल्लंघन में सेना का एक जवान शहीद हो गया है, जबकि दो जवान घायल बताए जा रहे हैं। जम्मू कश्मीर के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से किए गए सीजफायर उल्लंघन में सेना का एक जवान शहीद हो गया है, जबकि दो जवान घायल बताए जा रहे हैं। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Pakistan trade fire along LoC at Naugam sector in J&K, 1 army soldier martyred, 2 injured

नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान ने शनिवार की शाम को एलओसी की चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग की। पहले तो पाकिस्तान ने हल्के हथियारों का इस्तेमाल किया, उसके बाद बड़े हथियारों से गोलाबारी शुरू कर दी।पाकिस्तान द्वारा गोलाबारी की गई जिसमें एक पोस्ट पर तैनात एक जवान भूपेन्द्र सिंह शहीद हो गए। जबकि सेना के दो जवान लांस नायक वेंकटेश और सिपाही शाजल घायल हुए। सूत्रों ने बताया कि घायलों को सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज जारी है।

वहीं, पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भी नियंत्रण रेखा के पास स्थित तीन सेक्टरों में गोलीबारी और गोलाबारी करके शनिवार को संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुबह सवा नौ बजे सीमापार से शाहपुर, किरनी और डेगवार सेक्टरों में गोलीबारी और गोलाबारी शुरू हुई। उन्होंने बताया कि नियंत्रण रेखा की रक्षा कर रहे भारतीय सैनिकों ने सीमापार से होने वाली गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया।

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई।पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के वारनॉउ इलाके के दाना बहक के जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की । सुरक्षा कर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने बताया कि इन पंक्तियों के लिखे जाने तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी और विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।

अरुणाचल: चीनी सेना द्वारा 5 लोगों के अपहरण करने की रिपोर्टों की जांच के भेजी गई पुलिस टीम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan trade fire along LoC at Naugam sector in J&K, 1 army soldier martyred, 2 injured
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X