• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

LoC पर तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, गोलाबारी में 6 नागरिक घायल

|

नई दिल्ली। एलओसी पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा और बारामुला में तीन जगहों पर सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान ने सीमा पर मोर्टार और दूसरे हथियारों से फायरिंग की। रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर पाकिस्तान की तरफ से की गई इस गोलाबारी में कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में 6 नागरिक घायल हो गए। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

भारतीय सेना की फॉरवर्ड पोस्ट फर भी फायरिंग

भारतीय सेना की फॉरवर्ड पोस्ट फर भी फायरिंग

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर कुपवाड़ा जिले के तंगधार और नौगाम में भारतीय सेना की फॉरवर्ड पोस्ट फर भी फायरिंग की। कुपवाड़ा के एसएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तान की फायरिंग में किसी की जान नहीं गई है और फायरिंग अभी भी जारी है। भारतीय सेना की तरफ से भी पाकिस्तान को करारा जवाब दिया जा रहा है।

लगातार फायरिंग कर रही पाकिस्तानी सेना

लगातार फायरिंग कर रही पाकिस्तानी सेना

कुपवाड़ा के अलावा, पाकिस्तान ने बारामुला में बोनियार इलाके के उरनबूवा गांव में उरी सेक्टर में भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सेना ने गोलाबारी के लिए भारी मोर्टार का इस्तेमाल किया और भारतीय सेना की फॉरवर्ड पोस्ट को निशाना बनाया। बारामुला के एसएसपी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना लगातार फायरिंग कर रही है। हालांकि फायरिंग में किसी की जान नहीं गई है।

2720 बार सीजफायर तोड़ चुका है पाकिस्तान

2720 बार सीजफायर तोड़ चुका है पाकिस्तान

आपको बता दें कि पिछले पांच दिनों के दौरान पाकिस्तान की तरफ से ये पांचवीं बार सीजफायर का उल्लघंन है। इससे पहले गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने मेंढार और बालाकोट सेक्टर में फायरिंग की थी। इस साल एलओसी पर पाकिस्तान अभी तक कुल 2720 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है, जिसमें 21 नागरिकों की मौत हुई है। वहीं, 1 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के राजौरी में भारतीय सेना के जवान रोहिन कुमार पाकिस्तानी फायरिंग में शहीद हो गए थे।

ये भी पढ़ें- केरल के इडुक्की में भूस्खलन, सीएम ने रेस्क्यू के लिए वायुसेना से मांगी मदद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan Initiated Unprovoked Ceasefire Violation Along LoC In Tangdhar Sector Of Kupwara.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X