• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पाकिस्‍तान को ओवैसी ने दी चेतावनी- हिजाब विवाद हमारे घर का मसला है, टांग मत अड़ाओ ज़ख़्मी हो जाओगे

पाकिस्‍तान को ओवैसी ने दी चेतावनी- हिजाब विवाद हमारे घर का मसला है, टांग मत अड़ाओ ज़ख़्मी हो जाओगे
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 09 फरवरी। कर्नाटक में शुरू हुआ हिजाब विवाद अब पूरा राजनीतिक रंग ले चुका है। अब हिजाब विवाद पर पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री के कमेंट पर ओवैसी ने हमला बोला है। यूपी चुनाव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए असरु्द्दीन ने कहा कर्नाटक हिजाब विवाद भारत का आंतरिक मुद्दा है और दूसरों को हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान के लोगों को अपने आंतरिक संघर्षों की चिंता करनी चाहिए उनके पास बहुत मुद्दे हैं हमारे मुद्दों में दखल देने की जरूरत नहीं है और ना ही इधर देखने की जरूरत है।

ओवैसी

मलाला पर हुआ हमला पाकिस्‍तान को याद दिलाया

बुधवार सुबह बालिका शिक्षा पर भारत को लेक्चर देने की कोशिश करने वाले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने करारा जवाब दिया। ओवैसी ने पाकिस्तान को याद दिलाया कि जब वहां मलाला को गोलियां लगी और उसे विदेश में अपनी पढ़ाई पूरी करनी पड़ी। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पाकिस्तान को अपने काम पर ध्यान देने के लिए कहा।

जिस देश में लड़कियां सुरक्षित नहीं वो हमें लेक्‍चर दे रहे हैं

असदुद्दीन ओवैसी ने पड़ोसी मुल्‍क से कहा कि वे अपना काम करें। जो देश मलाला की रक्षा नहीं कर सका, उसे भारत को बालिका शिक्षा पर व्याख्यान नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा, "पाकिस्तान को भारत को बालिका शिक्षा पर व्याख्यान नहीं देना चाहिए। मलाला को वहीं गोली मार दी गई थी। वे अपनी लड़कियों को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहे और अब भारत को व्याख्यान दे रहे हैं। उन्‍होंने कहा उधर ही रहें हमारे मामलो में टांग और नाक ना अड़ाए वरना जख्‍मी हो जाएंगे। "

कर्नाटक हिजाब विवाद पर पाक विदेश मंत्री ने बोली थी ये बात

ओवैसी की यह टिप्पणी पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के यह कहने के बाद आई है कि भारत मुस्लिम लड़कियों को शिक्षा से वंचित कर उनके मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रहा है। बता दें शाह महमूद कुरैशी ने एक ट्वीट में कहा,

"मुस्लिम लड़कियों को शिक्षा से वंचित करना मौलिक मानवाधिकारों का घोर उल्लंघन है। किसी को भी इस मौलिक अधिकार से वंचित करना और उन्हें हिजाब पहनने के लिए आतंकित करना बिल्कुल दमनकारी है। कुरैशी ने कहा, "दुनिया को यह महसूस करना चाहिए कि यह मुसलमानों के यहूदीकरण की भारतीय राज्य योजना का हिस्सा है।"

अल्‍ला हो अकबर बोलने वाली लड़की की ओवैसी ने की तारीफ

वहीं ओवैसी ने ट्वीट किया कि और बताया कि उन्‍होंने मुस्कान से बात की थी, जिस लड़की को मंगलवार को कर्नाटक में कॉलेज में बुर्का पहनने के लिए भीड़ ने परेशान किया था। ओवैसी ने कहा मैंने लड़की और उसके परिवार से बात की है। ओवैसी ने "उनके लिए धर्म और पसंद की स्वतंत्रता का प्रयोग करते हुए शिक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता में दृढ़ रहने के लिए प्रार्थना की। ओवैसी ने कहा मैंने उस लड़की को बताया कि उनका निडरता का कार्य हम सभी के लिए साहस का स्रोत बन गया है।"

कर्नाटक में मचे हिजाब विवाद पर उमा भारती ने रिएक्‍शन देते हुए सुझाया ये रास्‍ताकर्नाटक में मचे हिजाब विवाद पर उमा भारती ने रिएक्‍शन देते हुए सुझाया ये रास्‍ता

Comments
English summary
Owaisi warns Pakistan - Hijab dispute is our home issue, don't hang your leg, you will get injured
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X