• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में मिला कोरोना वायरस का दूसरा केस, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

|

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में खतरनाक कोरोना वायरस का दूसरा पॉजिटिव केस सामने आया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के विशेष सचिव संजीव कुमार ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि उत्तम नगर के रहने वाले इस शख्स ने हाल ही में थाईलैंड और मलेशिया की यात्रा की थी। इसके साथ ही भारत में अबतक कोरोना वायरस के 31 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

One more coronavirus confirmed case in Delhi, health ministry advises to avoid mass gatherings

इसके पहले भी दिल्ली में कोरोना वायरस के एक मरीज की पुष्टि हुई थी। इस शख्स का इलाज राम मनोहर लोहिया अस्पताल में चल रहा है। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज इटली की यात्रा करके लौटा था। दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजधानी के सभी सरकारी और प्राइवेट प्राइमरी स्कूलों को 31 मार्च तक बंद करने का निर्देश दिया है।

वहीं, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोरोना वायरस को लेकर एडवाइजरी जारी की है। इसमें भीड़भाड़ से बचने की सलाह दी गई है। साथ ही कहा गया है कि इस मामले में, राज्य सरकारें बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में सामूहिक सभा का आयोजन कराने वाले आयोजकों को गाइड करने के लिए आवश्यक कदम उठा सकती हैं।

कोरोना वायरस ने चीन के साथ-साथ दुनिया के कई देशों में आतंक मचा रखा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस एबनॉम ने कोरोना वायरस को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के कुल 95265 मामले सामने आ चुके हैं। 3281 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में चीन में 100 कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं।

कोरोना वायरस के डर से क्या-क्या चीज़ें जमा कर रहे हैं लोग?

उन्होंने बताया कि चीन के बाहर 2055 कोरोना वायरस के मामले 33 देशों में सामने आ चुके हैं। 80 फीसदी मामले सिर्फ तीन देशों में सामने आए हैं। जबकि 115 देशों में इसके एक भी मामले सामने नहीं आए हैं। 21 देशों में सिर्फ एक मामला सामने आया है, जबकि 5 देशों में पिछले 14 दिनों में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
One more coronavirus confirmed case in Delhi, health ministry advises to avoid mass gatherings
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X