• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओडिशा की जेल में कोरोना वायरस विस्फोट, 21 अंडर ट्रायल कैदी हुए कोविड-19 संक्रमित

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 11 मई: भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। भारत में कोरोना वायरस के हर दिन 4 लाख के करीब नए केस सामने आ रहे हैं और प्रति दिन साढ़े तीन हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। कोरोना वायरस का खतरा अब जलों में बंद कैदियों तक भी पहुंच गया है। देश के कई ऐसे जेलों से खबर आई है कि वहां कैदी कोरोना संक्रमण के शिकार हो हो रहे हैं। ताजा मामला ओडिशा का है। ओडिशा के मयूरभंज के उडाला की उप-जेल में 21 अंडर ट्रायल कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कैदियों में कोविड-10 लक्षण पाए जाने के बाद उनका जब टेस्ट कराया गया तो नतीजा कोविड पॉजिटिव आया। 21 कैदियों को कोरोना होने के बाद जेल प्रशासन सर्तक है। वहीं अन्य कैदियों को भी कोरोना संक्रमण का खतरा सता रहा है।

coronavirus

जेल प्रशासन ने जानकारी दी है कि 21 अंडर ट्रायल कैदी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हमने उन्हें आइसोलेट कर दिया है। आइसोलेशन में ही उनका इलाज कराया जा रहा है, जिन मरीजों की जरूरत होगी तो उन्हें कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा।

उडाला एनएसी के एक कार्यकारी अधिकारी ने पूरे मामले में कहा है कि उडाला की उप-जेल में 21 कैदियों के संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है, जहां उनको उचित उपचार दिया जा रहा है। अगर जरूरत हुई तो हम मरीजों को कोविड केयर सेंटर में भेजेंगे।

ये भी पढ़ें- ओडिशा में लॉकडाउन के दौरान भूख से नहीं मरेंगे आवारा पशु, सीएम पटनायक ने जारी किया 60 लाख का फंडये भी पढ़ें- ओडिशा में लॉकडाउन के दौरान भूख से नहीं मरेंगे आवारा पशु, सीएम पटनायक ने जारी किया 60 लाख का फंड

ओडिशा में सोमवार (10 मई) को कोरोना वायरस के बीते 24 घंटे में 10,031 नए मामले सामने आए थे और 17 लोगों की मौत हुई थी। बीते 24 घंटे में 6 हजार से अधिक मरीज ठीक हुए हैं। राज्य में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या फिलहाल 94,760 है। वहीं 447,863 मरीज रिकवर हो चुके हैं। ओडिशा में कोरोना से अब तक 2,197 लोगों की मौत हुई है। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 544,873 हो गई है।

सोमवार लगातार पांचवा दिन था जब ओडिशा में 10,000 से अधिक नए मामले दर्ज किए। अधिकारी ने कहा कि 10,031 नए मामलों में से 6,623 अलग-अलग क्वारंटिन सेंटर में हैं और बाकी का पता ट्रेसिंग के दौरान लगा।

English summary
Odisha: 21 under-trial prisoners tested positive for coronavirus at Udala Sub-jail in Mayurbhanj
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X