• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

खालिस्तानी झंडा फहराने और गोल्ड स्मगलिंग मामले में NIA ने की छापेमारी, दो गिरफ्तार

|

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इस वर्ष जुलाई में जयपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जब्त किए गिए 18.5 किलोग्राम सोने की तस्करी मामले में बुधवार को राज्य के चार स्थानों पर छापेमारी की। इस मामले में एनआईए को बड़ी सफलता मिली है, जांच टीम ने राजस्थान में नागौर से दो और व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। वहीं, एक अन्य मामले में एनआईए की टीम ने पंजाब छापेमारी की और कई संदिग्ध इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद किए।

NIA raids in Khalistani flag hoisting and gold smuggling case, two arrested

गोल्ड तस्करी केस में दो गिरफ्तार

देश विरोधी आपराधिक गतिविधियों को देखते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) बड़े स्तर पर एक्शन ले रही है। कई राज्यों में एनआईए की टीमें सतर्क हैं और छापेमारी चल रही है। मंगलवार को एनआईए गोल्ड तस्करी के एक मामले में राजस्थान के 4 इलाकों में छापेमारी की। इस कार्रवाई में दो लोगों की गिरफ्तारी की गई है, जबकि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। बता दें कि कोरोना वायरस संकट के बीच उड़ाने शुरू होने के बाद जयपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जांच के दौरान 18.5 किलोग्राम सोना जब्त किया गया था। इस मामले में एनआईए कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

Khalistani flag hoisting

पूर्णिया हथियार तस्करी: आरोपी विजय प्रताप के ठिकानों पर NIA की छापेमारी, कई अहम दस्तावेज लगे हाथ

खालिस्तानी झंडा फहराने के मामले में बड़ी कार्रवाई

उधर, एक अन्य मामले में एनआईए की टीम ने पंजाब में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यानी 15 अगस्त, 2020 को मोगा के उपायुक्त कार्यालय में सिखों द्वारा न्याय के लिए खालिस्तानी झंडा फहराने से जुड़े एक मामले में जांच एजेंसी की टीम ने 13 अक्टूबर को पंजाब के 6 स्थानों पर तलाशी ली। इस छापेमारी में एनआईए की टीम को कई तरह के संदिग्ध इलेक्ट्रॉनिक सामान मिले, जिसे जब्त कर लिया गया है। इस मामले में टीम आके की कार्रवाई कर रही है।

gold smuggling

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
NIA raids in Khalistani flag hoisting and gold smuggling case, two arrested
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X