नोटबंदी पर आया ये नया गाना सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, आपने सुना क्या

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का ऐलान किया। जिसका देशभर में खासा असर देखने को मिला। एटीएम हो या फिर बैंक, हर जगह इस दौरान लोगों की लाइन देखने को मिली। 500 और 1000 रुपये के नोटों पर प्रतिबंध के चलते लोगों को कैश की कमी झेलनी पड़ी। जिसने आम जनता को काफी प्रभावित किया। ऐसे हालात पर सोशल मीडिया में कई मजेदार चुटकुले, गाने सामने आए। इसमें उस दौर के हालात को चुटीले अंदाज में बयां करने की कोशिश की गई। फिलहाल नोटबंदी के 50 दिन पूरे हो चुके हैं। हालात पहले से काफी बदल रहे हैं। बैंकों में लगने वाली लंबी लाइनें अब नजर नहीं आ रही। हालांकि इस दौर की स्थिति को बयां करने के लिए लगातार नोटबंदी पर नए गाने सोशल मीडिया पर सामने आ रहे हैं।

song

ऐसा ही एक नया गाना 'ऐसी तैसी डेमोक्रेसी' ग्रुप की ओर से लाया गया है। इस कॉमेडी-म्यूजिकल शो में इंडियन ओशन के राहुल राम, दिल्ली के स्टैंड-अप कामेडियन और व्यंग्यकार संजय राजौरा नजर आते हैं। इसमें गीतकार वरुण ग्रोवर भी हैं। नोटबंदी पर सामने आए नए गाने के बोल इस प्रकार हैं, 'मोदी जी, मोदी जी, खींचो देश की बोदी जी'। ये गाना बेहद व्यंग्यात्मक अंदाज में आगे बढ़ता है। इसमें नोटबंदी के दौरान की स्थिति के साथ-साथ कालेधन और भ्रष्टाचार का मुद्दा मजेदार ढंग से उठाया गया है। इस गाने में राहुल राम और संजय राजौरा नजर आते हैं। वरुण ग्रोवर इस गाने में नजर नहीं आते हैं।

इसे भी पढ़ें:- पत्नी के ट्रांसफर को लेकर शख्स ने किया सुषमा स्वराज को ट्वीट, मिला करारा जवाब

इस गाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मित्रों' शब्द का हाल के भाषणों में इस्तेमाल नहीं करने का जिक्र भी नजर आता है। नोटबंदी पर सामने आया ये नया गाना फिल्म पड़ोसन में आरडी बर्मन के लोकप्रिय गाने "मैं चली...मैं चली..." की थीम पर आधारित है। नोटबंदी को लेकर जिस मजेदार अंदाज में इस गाने को बनाया गया है वो लगातार सोशल मीडिया पर लोकप्रिय हो रहा है। सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर ये वायरल होता जा रहा है। अकेले फेसबुक पर पिछले दो दिनों ने इस गाने को 2 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है। आप भी देखिए ये खास वीडियो...

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
New song on demonetisation comedy musical show featuring Rahul Ram Sanjay Rajoura.
Please Wait while comments are loading...