• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

NEET Exam: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की नई याचिका, परीक्षा स्थगित करने से इनकार

|

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आयोजित किए गए नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट (नीट) और जेईई की परीक्षाओं को लेकर छात्रों का विरोध अभी खत्म नहीं हुआ है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को इस संबंध में एक नई याचिका दायर करने से इनकार कर दिया। छात्रों की तरफ से दायर की गई इस याचिका में 13 सितंबर को होने वाले एनईईटी 2020 की परीक्षा को स्थगित करने की मांग की गई थी। इसके अलावा उच्चतम न्यायालय ने समीक्षा याचिकाओं को भी खारिज कर दिया है।

NEET Exam: Supreme Court dismisses new petition, refuses to postpone exam

बता दें कि एनईईटी 2020 परीक्षा अंततः काफी ऊहापोह के बाद आगामी 13 सितंबर, 2020 को होने जा रही है, लेकिन परीक्षा में शामिल होने की योजना बना रहे छात्रों को www.ntaneet.nic पर जारी निर्देशों का पालने करने पर ही परीक्षा में बैठने दिया जाएगा। एनटीए ने परीक्षा बैठने जा रहे सभी कैंडीडेट्स के लिए एक खास ड्रेस कोड जारी किया है, जिसका उल्लंघन उन्हें परीक्षा से भी वंचित कर सकता है। गौरतलब है NEET 2020 के संबंध में विशिष्ट COVID19 निर्देश और सुरक्षा उपाय के तहत NEET 2020 एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं।

Supreme Court dismisses

परीक्षा केंद्र में इन चीजों को नहीं ले जा सकेंगे परीक्षार्थी

परीक्षा संचालित करवा रही एनटीए द्वारा जारी निर्देश में सभी छात्रों को सलाह दी गई है कि वो एडमिट कार्ड पर दिए गए निर्देशों को एक बार ध्यान से जरूर पढ़ लें ताकि उन्हें पता रहे कि क्या करना है और क्या नहीं। परीक्षा केंद्र में ज्योमेट्री या पेंसिल बॉक्स, हैंडबैग, पर्स, किसी तरह का पेपर, स्टेशनरी, प्रिंटेड या हाथ से लिखा हुआ मैटीरियल, लूज़ या पैक्ड खाने की चीजें, मोबाइल फोन, माइक्रोफोन, पेजर, कैलकुलेटर, डॉक्यूपेन, स्लाइड रूल्स, लॉग टेबल्स, कैमरा, टेप रिकॉर्डर, इलेक्ट्रॉनिक वॉच, कैलकुलेटर, मेटैलिक सामान अथवा इलेक्ट्रॉनिक गैजेट की अनुमति नहीं होगी।

पालघर मॉब लिंचिंग मामले में महाराष्‍ट्र सरकार ने कोर्ट में दायर किया हलफनामा, सीबीआई को जांच सौंपने का किया विरोध

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
NEET Exam: Supreme Court dismisses new petition, refuses to postpone exam
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X