• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

NDTV के संस्थापक प्रणॉय रॉय और उनकी पत्नी को एयरपोर्ट पर रोका गया

|
    NDTV के संस्थापक Prannoy Roy को AirPort पर रोका। वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे एनडीटीवी के संस्थापक प्रणॉय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय को शुक्रवार को मुंबई हवाई अड्डे पर विदेश जाने से रोक दिया गया। वहीं मीडिया कंपनी ने बयान जारी कर सफाई दी कि भ्रष्टाचार के एक फर्जी और निराधार मामले में यह कार्रवाई की गई है। सीबीआई की ओर से यह कार्रवाई जारी निवारक लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) के आधार पर की गई है।

    NDTV co founders Prannoy and Radhika Roy were stopped from flying abroad at Mumbai airport

    CBI द्वारा प्रणॉय और राधिका रॉय की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच की जा रही है। खबर के अनुसार दोनो पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। कहा जा रहा है दोनों पति पत्नी मुंबई से नैरोबी से लिए जाने वाले थे। उसने कहा कि दोनों विदेश यात्रा से 16 अगस्त को लौटने वाले थे। कंपनी ने कहा कि आज की कार्रवाई और मीडिया मालिकों पर छापे मारने की कार्रवाई इस ओर इशारा करती है कि या तो आप मेरे सामने दंडवत हो जाएं अन्यथा कार्रवाई झेलने को तैयार रहें।

    दिल्ली में सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि आईसीआईसीआई बैंक से जुड़े कथित धोखाधड़ी से संबंधित मामले में जून में दोनों के खिलाफ सावधानी के लिए निगरानी का नोटिस ( एलओसी) जारी किया गया था। अधिकारियों ने कहा कि दोनों को इसी नोटिस के आधार पर देश छोड़ने से रोका गया है। एलओसी किसी व्यक्ति को देश छोड़ने से रोकने के उद्देश्य से जारी किया जाता है। एजेंसियां इसके आधार पर व्यक्ति को बाहर जाने से रोक सकती हैं पर इसके तहत उसे हिरासत में नहीं लिया जा सकता।

    मुंबई एयरपोर्ट के प्रवक्ता से भी अब तक इस संबंध में कोई बयान नहीं मिल सका है। हाल ही में एनडीटीवी पर सेबी द्वारा लगाए गए दो करोड़ रुपए के जुर्माने को बरकरार रखने का फैसला भी सामने आया था।

    <strong> सुप्रीम कोर्ट ने पूछा, क्या भगवान राम के वंशज अभी भी अयोध्या में हैं?, वकील ने कहा...</strong> सुप्रीम कोर्ट ने पूछा, क्या भगवान राम के वंशज अभी भी अयोध्या में हैं?, वकील ने कहा...

    English summary
    NDTV co founders Prannoy and Radhika Roy were stopped from flying abroad at Mumbai airport
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X