• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र: एनसीपी बोली- हम बहुमत परीक्षण के दौरान बीजेपी के खिलाफ वोट करेंगे

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने विधानसभा चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया है। महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिला था लेकिन सीएम पद को लेकर दोनों पार्टियों के बीच खींचतान चल रही है। ऐसा माना जा रहा है कि, बीजेपी राज्य में सरकार बनाने की कोशिश कर रही है। इसी बीच एनसीपी ने शनिवार देर शाम साफ कर दिया कि अगर सदन में बहुमत परीक्षण होता है तो एनसीपी विरोध में मतदान करेगी।

अगर बीजेपी की सरकार गिरती है तो राज्य के हित में हम वैकल्पिक सरकार बनाने की कोशिश करेंगे

अगर बीजेपी की सरकार गिरती है तो राज्य के हित में हम वैकल्पिक सरकार बनाने की कोशिश करेंगे

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल ने भाजपा को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है। राज्यपाल को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि भाजपा के पास बहुमत है या नहीं, अन्यथा विधायकों की खरीद फरोख्त होगी। अगर बीजेपी राज्य में सरकार बनाएगी तो हम बहुमत परीक्षण के दौरान उनके खिलाफ वोट करेंगे। अगर बीजेपी की सरकार गिरती है तो राज्य के हित में हम वैकल्पिक सरकार बनाने की कोशिश करेंगे।

12 नवंबर को हमने अपने विधायकों की बैठक बुलाई

नवाब मलिक ने शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने के अटकलों का जवाब देते हुए कहा कि, हम देखेंगे कि क्या शिवसेना बहुमत परीक्षण के दौरान बीजेपी के खिलाफ वोट डालती है और उसकी सरकार गिराती है। वैकल्पिक सरकार पर हम विचार करेंगे। 12 नवंबर को हमने अपने विधायकों की बैठक बुलाई है, शरद पवार भी बैठक में शामिल होंगे। बता दें कि एनसीपी नेता शरद पवार और शिवसेना सांसद संजय राउत के बीच इस गतिरोध के दौरान बैठक हो चुकी है।

राज्यपाल से मिले फडणवीस

राज्यपाल से मिले फडणवीस

गौरतलब है कि राज्यपाल ने निवर्तमान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से कहा है कि वे महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए अपनी पार्टी की इच्छा और क्षमता का संकेत दें। महाराष्ट्र में 13 वीं विधानसभा का कार्यकाल शनिवार आधी रात को समाप्त होने वाला है। इससे पहले शुक्रवार शाम महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। इस घटनाक्रम के बाद ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी ने सरकार गठन की अपनी यथासंभव कोशिशें कर ली हैं और अब वह अन्य दलों के रुख का इंतजार करना चाहती है।

अयोध्या फैसले पर लालकृष्ण आडवाणी बोले- भगवान का शुक्रिया कि मैं आंदोलन हिस्सा बना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
NCP leader Nawab Malik says we are going to vote against BJP on floor test
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X