• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नागालैंड में पहली बार सामने आए कोरोना के 3 पॉजिटिव केस

|

दीमापुर। नागालैंड के मुख्‍यमंत्री नेफियू रियो ने बताया कि दीमापुर में दो और कोहिमा में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया है। उन्होंने कहा कि हमें इसे अत्यंत सावधानी और जिम्मेदारी के साथ संभालने की आवश्यकता है। संपर्क ट्रेसिंग और रोकथाम के उपायों की आवश्यक कार्रवाई की जा रही है और स्थिति पर करीब से नजर रखी जा रही है। उन्‍होंने बताया कि ये तीनों मरीज मजदूर हैं जो श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन से चेन्‍नई से अपने गृह राज्‍य आए थे।

नागालैंड में पहली बार सामने आए कोरोना के 3 पॉजिटिव केस

उन्‍होंने आगे बताया कि उनका इलाज शुरू कर दिया गया है और उनकी हालत स्थिर है। वो किस-किस से मिले हैं इसकी ट्रेसिंग भी की जा रही है। आपको बता दें कि नागालैंड में अबतक कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया था। इससे पहले नागालैंड के सबसे बड़े शहर दीमापुर में अप्रैल में एक व्यापारी को कथित तौर पर कोरोन संक्रमित पाया गया था, लेकिन उसे फौरन 280 किमी दूर गुवाहाटी के मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया था क्योंकि नागालैंड में तब तक कोविड के इलाज जैसी सुविधाएं नहीं थीं। वह मरीज असम में ठीक हो गया और तबसे नागालैंड में कोई पॉज़िटिव केस नहीं है।

इन कारणों के चलते भी नहीं थे एक भी केस

  • नागालैंड ने कई कदम उठाते हुए असम के साथ सीमा को सील कर दिया था।
  • साथ ही, उन लोगों को 10 हजार रुपये तक का इन्सेन्टिव देने की पहल की थी, जो देश के अन्य राज्यों से गृह राज्य नहीं लौट रहे थे।
  • इसके बावजूद नागालैंड में अब तक कोई केस न पाए जाने की बड़ी वजह य​ह भी है कि पिछले हफ्ते तक राज्य में कोविड टेस्टिंग के लिए कोई लैब ही नहीं थी।

"भाई मैं घर में फंसा हूं, ठेके तक पहुंचा दो", सोनू सूद से लगाई गुहार तो मिला ये जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nagaland reports 3 coronavirus Positive cases for the first time.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X