• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आतंकी कसाब को जिंदा पकड़ने वाले पुलिस अधिकारी को किया गया सस्पेंड

|

मुंबई। मुंबई में हुए 26/11 हमले के आतंकियों में से एक अजमल कसाब को जिंदा पकड़ने वाले पुलिस अधिकारियों में से एक संजय गोविलकर को मुबई पुलिस आयुक्त ने निलंबित कर दिया गया है। संजय गोविलकर के अलावा एक और पुलिस अधिकारी जितेंद्र सिंगोट को भी संस्पेंड किया गया है। मुंबई पुलिस के इन दोनों अधिकारियों को डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे सोहैल भामला को छोड़ने के आरोप में निलंबित किया गया है। बता दें कि सोहेल के खिलाफ लुक ऑउट नोटिस जारी किया गया था और उसे मुंबई के एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया था। सोहेल दुबई से मुंबई पहुंचा था।

Mumbai Police officer Sanjay Govilkar suspended, who helped catch Ajmal Kasab

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिन दो अधिकारियों का निलंबन किया गया है उनकी तैनाती मुंबई पुलिस के ईओडब्ल्यू में थी। इन्होंने एयरपोर्ट पर भामला को पकड़ा और फिर दफ्तर ले गए। लेकिन इन्होने भामला के साथ पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया जिसके बाद सोहैल फिर से भागने में कामयाब हो गया। जिसके बाद काम में लापरवाही बरतने के सूचना मिलने के बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय बर्वे ने दोनों को निलंबित कर दिया है। बता दें कि सोहैल का नाम कई साल से मुंबई पुलिस की वाटेड लिस्ट में शामिल है। इसी वजह से उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया है।

मुंबई में नकली करेंसी चालने के आरोप में कोर्ट ने भामला को साल 2004 में पांच साल की जेल की सजा सुनाई थी। लेकिन अंतरिम बेल मिलने के बाद भामला फरार हो गया था जिसके बाद उसे भगौड़ा घोषित कर दिया गया था। इसके अलावा एक बिजनेसमैन ने जुहू में एक बंगला को लेकर भामला के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया था। भामला को भगौड़ा घोषित करने के बाद मुंबई पुलिस ने उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था। लेकिन इसी बीच पिछले सप्ताह वो दुबई से मुंबई पहुंचा था। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने उसको हिरासत में लेकर ईओडब्ल्यू को सूचना दी थी।

यह भी पढ़ें- बच्चा चोर समझकर भीड़ ने विक्षिप्त युवक को लाठी-डंडों से पीटा, हाथ जोड़कर मांगता रहा जान बचाने की भीख

English summary
Mumbai Police officer Sanjay Govilkar suspended, who helped catch Ajmal Kasab
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X