मुलायम बोले- पाकिस्तान में एटम बम गाड़कर हमले की तैयारी कर रहा है चीन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के संरक्षक और लोकसभा सांसद मुलायम सिंह यादव ने चीन की करतूतों पर से पर्दा उठाया। लोकसभा में बोलते हुए मुलायम सिंह ने कहा कि भारत का दुश्मन पाकिस्तान नहीं बल्कि चीन हैं। वह भारत के खिलाफ षडयंत्र कर रहा है और उसने पाकिस्तान को अपने कब्जे में ले लिया है।

 चीन पाकिस्तान में एटम बम गाड़कर भारत पर हमले की तैयारी कर रहा है- मुलायम सिंह यादव

पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव नहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि चीन ने एटम बम पाकिस्तानी जमीन में गाड़ दिया है और भारत पर हमले कि तैयारी कर रहा है, भारत को चीन से सतर्क रहना चाहिए। चीन भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा है।

Mulayam Singh Yadav says China is the biggest enemy of India | वनइंडिया हिंदी

उन्होंने आरोप लगाया कि उनके बार-बार इस मुद्दे को उठाने के बावजूद केंद्र सरकार यह नहीं बता रही कि चीन के खिलाफ भारत क्या कदम उठा रहा है? मुलायम के बोलने के दौरान लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने उनसे कई बार गुजारिश की कि वह अपनी बात जल्दी खत्म करें। हालांकि, इससे बेअसर एसपी नेता ने अपनी बात पूरी की और चीन से सतर्क रहने की नसीहत भी दी।

मुलायम ने कहा कि चीन सिक्किम और भूटान पर कब्जे की साजिश रच रहा है। वह भारत पर हमले की पूरी तैयारी कर चुका है। पूर्व की सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि भारत को तिब्बत किसी भी कीमत पर चीन को नहीं देना चाहिए थे। मुलायम ने कहा कि तिब्बत को चीन के हवाले करके बड़ी भूल की गई है। उन्होंने कहा कि अब भारत को तिब्बत की आजादी का जोरशोर से समर्थन करना चाहिए और दलाई लामा की हर संभव मदद भी करनी चाहिए। मुलायम सिंह यादव ने चीन द्वारा भारतीय बाजारों में भेजे जा रहे घटिया सामानों का भी मुद्दा उठाया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mulayam singh yadav attacks on china in loksabha
Please Wait while comments are loading...