• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus संकट पर बोले मदर डेयरी के एमडी- गाय से उपभोक्ता तक सैनेटाइज करने की पूरी व्यवस्था

|

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस से बचाव के लिए सावधानी सबसे जरूरी है। सरकार से लेकर डॉक्‍टर्स लगातार कह रहे हैं कि कोई भी चीज प्रयोग करने से पहले अच्‍छी तरह से सैनेटाइज कर लें। इस क्रम में प्रमुख दूध आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी ने मंगलवार को जानकारी दी कि कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि को ध्यान में रखते हुए हर दिन पूरी प्रणाली को अच्‍छे से सैनेटाइज किया जा रहा है।

Coronavirus संकट पर बोले मदर डेयरी के एमडी- गाय से उपभोक्ता तक सैनेटाइज करने की पूरी व्यवस्था

मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजीटेबल प्राइवेट लिमिटेड के एमडी एस चौधरी ने कहा, "हमने गाय से लेकर उपभोक्ता तक की पूरी व्यवस्था को स्वच्छ बनाने के प्रयास किए हैं। वर्तमान में, हम हर दिन 30 लाख लीटर दूध की आपूर्ति कर रहे हैं। हमारे संयंत्रों में लगातार कर्मचारियों के तापमान जांची जा रही है। इतना ही नहीं उन्‍हें सैनेटाइजर, मास्‍क और दस्‍ताने भी दिए गए हैं ताकि वो काम के वक्‍त सफाई का ध्‍यान रखें।

मदर डेयरी भी ऑनलाइन बेचेगी दूध

भारत की प्रमुख डेयरी कंपनी मदर डेयरी भी दूध के ऑनलाइन कारोबार में उतरने की योजना बना रही है। कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण दिल्ली में कंपनी ने प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों को पत्र लिखकर मिलकर काम करने की अपील की है। मदर डेयरी ने प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों से आग्रह किया है कि "दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में दूध की सुचारु आपूर्ति बनाए रखने के लिए हमें मिलकर एक टीम के रूप में काम करना चाहिए।"

लॉकडाउन में औरतों के कपड़े पहनकर बाहर निकल रहें हैं मर्द, एक पकड़ा गया

मदर डेयरी के प्रवक्ता ने कहा, "हमारी टीम पहले से ही विभिन्न स्थानों पर एक साथ काम कर रही है। हालांकि, समय की जरूरत को देखते हुए हम ई-कॉमर्स दिग्गजों के साथ अपने सहयोग को और मजबूत करने का आह्वान करते हैं। हम एक सकारात्मक भावना के साथ जनता की सेवा करने और जरूरतमंद समुदायों तक पहुंचने का एक साझा सरोकार ई-कामर्स कंपनियों के साथ रखते हैं।" पत्र में कहा गया है, जहां कुछ राज्य सरकारों ने आवश्यक वस्तुओं की होम डिलिवरी शुरू की है, वहीं मदर डेयरी भी राष्ट्रहित में इसमें सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है। ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ जुड़ने के प्रस्ताव के साथ मदर डेयरी ने स्टॉक को सुव्यस्थित करने और पॉली पैक दूध संचालन की क्षमता बढ़ाने के लिए उपभोक्ताओं से वादा किया है और इस दिशा में सहयोगी संबंधित ई-कॉमर्स टीमें उपभोक्ता के दरवाजे पर दूध पहुंचाना सुनिश्चित करेंगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
We've made efforts to sanitise entire system from cow to consumer: Mother Dairy over COVID-19 crisis.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X