• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'मुरादाबाद-उत्तराखंड की घटनाओं से दहला सबका दिल, महिलाएं होंगी सुरक्षित तभी आगे बढ़ेगा देश', बोले राहुल गांधी

पिछले दिनों हुईं मुरादाबाद और उत्तराखंड की घटनाएं लोगों के दिलों को झकझोर दिया है। लड़कियों के खिलाफ ऐसी जघन्य घटनाएं से मानवता शर्मसार है।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 सितंबर: पिछले दिनों हुईं मुरादाबाद और उत्तराखंड की घटनाएं लोगों के दिलों को झकझोर दिया है। लड़कियों के खिलाफ ऐसी जघन्य घटनाएं से मानवता शर्मसार है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मुरादाबाद और उत्तराखंड में युवतियों के साथ जो घटनाएं हुई हैं उसने सबका दिल दहला दिया है। कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मैं कई प्रतिभाशाली बच्चियों और युवतियों से मिल रहा हूं, उन्हें सुन रहा हूं। एक बात साफ है, हमारा भारत तब ही आगे बढ़ेगा, जब देश की महिलाएं सुरक्षित होंगी।

राहुल गांधी

वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तराखंड की अंकिता भंडारी के साथ दिल दहलाने वाली घटना घटी। लेकिन इतनी बड़ी घटना के बाद भी प्रशासन केवल दिखावटी कार्रवाई तक सीमित है। जरा सोचिए अंकिता के मां-बाप पर क्या गुजर रही होगी? परिजनों का सवाल है कि घटना के सबूतों को क्यों मिटाया जा रहा है?

पूरी पोस्टमार्टम रिपोर्ट उन्हें क्यों नहीं दी जा रही है? न्याय का तकाजा कहता है कि सरकार को गंभीरता व संवेदनशीलता के साथ कार्रवाई करनी चाहिए। परिजनों की बात सुननी चाहिए। लापरवाही करने वाले लोगों पर भी कड़ी कार्रवाई की जाए व फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर दोषियों को सजा दी जाए।

यह भी पढ़ें- 400 के गैस सिलेंडर पर UPA की करते थे आलोचना, 1000 होने पर मुंह तक नहीं खोल रहे, राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला

Comments
English summary
Moradabad Uttarakhand girls incidents shake everyone heart women will safe country move forward Rahul Gandhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X