• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मिजोरम में ये है भाजपा की जीत का मंत्र, पार्टी को बड़ी उम्मीद

|

नई दिल्ली। मिजोरम में कांग्रेस और मीजो नेशनल फ्रंट ही एक दूसरे के साथ सत्ता का हस्तानांतरण करते आए हैं, लेकिन इस बार कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी यहां दस्तक दे सकती है। जिस तरह से भाजपा का शीर्ष नेतृत्व पूर्वोत्तर राज्यों पर खास ध्यान दे रही है उसके बाद माना जा रहा है कि भाजपा यहां बेहतर प्रदर्शन कर सकती है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जेवी हुना को भी इस बात का भरोसा है कि मिजोरम में भाजपा सत्ता में आ सकती है।

bjp

हुना का कहना है कि जिस तरह से केंद्र सरकार ने पिछले सालों में पूर्वोत्तर राज्यों के लिए विकास के तमाम काम किए हैं और कई प्रोजेक्ट को हरी झजंडी दी है वह अभी पूरे नहीं हुए हैं। मुझे अजवल जिले के तावी इलाके में जाना था, इसकी दूरी सिर्फ 71 किलोमीटर है, लेकिन यहां पहुंचने में मुझे तीन घंटे का समय लग गया है। इन तमाम दिक्कतों को हम आगामी चुनाव में जीत के बाद दूर करेंगे। उन्होंने कहा कि हम प्रदेश की मूलभूत समस्याओं को दूर करेंगे।

हुना ने कहा कि प्रदेश में बिजली की समस्या को दूर करने के लिए हम दो बड़े हाइडल प्रोजेक्ट तैयार करेंगे और इसके लिए पीएम से विशेष पैकेज भी हासिल करेंगे। इन दो प्रोजेक्ट से पैदा होने वाली बिजली से मिजोरम के लोगों को बिजली की समस्या से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि हम ट्यूरियल जैसा प्रोजक्ट तैयार नहीं करेंगे जिसे कांग्रेस ने शुरू किया था और उससे सिर्फ 12 फीसदी ही बिजली की उत्पादन होता है। हम इनर लाइ पर्मिट को भी आसान बनाएंगे, जिससे कि हर किसी को बिजली मिल सके।

इसे भी पढ़ें- 'बसंती तांगेवाली आपके शहर में आई है और उसकी इज्जत का सवाल है'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mizoram Assembly Elections 2018: BJP hoping to come in power in the state with infrastructure push.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X