• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मेघालय राज्‍यपाल तथागत रॉय के विवादित बोल- 'बंगाली लड़के साफ करते हैं फर्श और लड़कियां बार में हैं डांसर'

|

नई दिल्‍ली। मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय के एक बयान से पश्चिम बंगाल में बवाल मच गया है। रॉय ने कहा है कि बंगाल कभी महान हुआ करता था लेकिन अब उसकी महानता चली गई है। उन्‍होंने कहा कि अब बंगाली लोग फर्श साफ कर रहे हैं और बंगाली लड़कियां बार में डांस करती हैं। आपको बता दें कि राज्‍यपाल तथागत रॉय कुछ राज्‍यों में हिंदी भाषा पढ़ाए जाने को लेकर हो रहे विरोध पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे थे और इसी को लेकर उन्होंने कई ट्वीट किए। उन्होंने बंगालियों द्वारा हिंदी सीखने के विरोध को ज्ञान की कमी और राजीतिक बताया। आपको बता दें कि तथागत रॉय पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं और लंबे समय तक बीजेपी में रहे हैं।

मेघालय राज्‍यपाल तथागत रॉय के विवादित बोल- बंगाली लड़के साफ करते हैं फर्श और लड़कियां बार में हैं डांसर

तथागत रॉय ने ट्वीट किया कि कोई बहुत बड़ा विरोध नहीं है, उनके शोर मचाने के पीछे सिर्फ राजनीतिक कारण है। उन्होंने कहा, 'असम, महाराष्ट्र और ओडिशा राज्य भी गैर-हिंदी भाषी राज्य हैं, लेकिन वे लोग हिंदी का विरोध नहीं कर रहे? दूसरे तर्क में कहा जा रहा है कि पश्चिम बंगाल विद्यासागर, विवेकानंद, रवींद्रनाथ टैगोर और नेताजी (सुभाष चंद्र बोस) की भूमि है, बंगालियों को हिंदी क्यों सीखनी चाहिए?' उन्होंने कहा कि इन महापुरुषों और विपक्षियों के बीच हिंदी सीखने को लेकर क्या संबंध है?

Read Also- ग्लोबल आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तान ने पहली बार गद्दाफी स्टेडियम में नहीं पढ़ने दी नमाज

रॉय ने कहा कि इन दिग्गजों का युग अब चला गया है और पश्चिम बंगाल की महानता भी चली गई है। अब हरियाणा से लेकर केरल तक, बंगाली लड़के घरों में फर्श साफ कर रहे हैं और बंगाली लड़कियां मुंबई के बार में डांस कर रही हैं। अब यहां के लड़के-लड़कियां वह कर रहे हैं, जो पहले अकल्पनीय थीं। तृणमूल कांग्रेस ने तथागत रॉय के इस ट्वीट के विरोध में आगे भी प्रदर्शन करने की योजना बनाई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Meghalaya Governor Tathagatha Roy Tweeted, says- Bengali Boys Sweep Floors, Girls Bar Dancers.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X