• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उत्तराखंड फ्लोर टेस्ट में मायावती के सहारे टिकी हरीश रावत की नांव

|

लखनऊ। उत्तराखंड़ में सियासी संकट के बीच सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से उत्तराखंड में फ्लोर टेस्ट कराने के लिए सोचने का सुझाव भी दिया है।

यूपी में कांग्रेस को राहुल गांधी से ज्यादा मायावती के सहारे की जरूरत

Mayawati to play a crucial role in floor test of Uttarakhand government

वहीं केंद्र सरकार ने इस बाबत अपना रुख अगली सुनवाई के दौरान स्पष्ट करने की भी बात कही है। लेकिन इन सब के बीच अगर उत्तराखंड में फ्लोर टेस्ट होता है तो कांग्रेस भाजपा के अलावा बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया मायावती का रोल इस मामले में काफी अहम हो जाएगा।

पीडीएफ अध्यक्ष प्रसाद नैथानी, वह मंगलौर के विधायक, झबरेड़ा के विधायकों ने अपने समर्थन का फैसला मायावती पर छोड़ दिया है। ऐसे में फ्लोर टेस्ट पर पीडीएफ व कांग्रेस के सुर हरीश रावत के लिए मुसीबत का सबब बन सकते हैं।

इसके अलावा हरिदास और अंसारी ने भी मायावती के फैसले को ही सर्वोपरि बताया है। झबरेडा के विधायक हरिदास का कहना है कि सरकार को समर्थन का आखिरी फैसला बहन जी ही लेंगी। वहीं विधायक सरवत करीम अंसारी भी मायावती के इशारे का इंतजार कर रहे हैं।

ऐसे सियासी उलटफेर के बीच कांग्रेस के पास से छह विधायकों का समर्थन खिसकता दिखायी दे रहा है जो कांग्रेस के लिए फ्लोर टेस्ट में मुसीबत खड़ी कर सकती है। बहरहाल देखने वाली बात यह है कि इन सब के बीच क्या केंद्र सरकार फ्लोर टेस्ट के समर्थन में आयेगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mayawati to play a crucial role in floor test of Uttarakhand government. MLA's of PDF has shown different concern against congress.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X