• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चिदंबरम से तिहाड़ में मिलने के बाद बोले मनमोहन सिंह,' हिरासत से चिंतित,कोर्ट न्याय देगी'

|

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कांग्रेस के सीनियर नेता पी चिदंबरम से सोमवार को तिहाड़ में मुलाकात की। पी चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया केस में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। मनमोहन सिंह से चिदंबरम से मुलाकात के बाद देर शाम एक बयान जारी किया। उन्होंने अपने बयान में कहा कि वो चिदंबरम की हिरासत से चिंतित हैं और उन्हें भरोसा है कि अदालतें इस मामले में जल्द न्याय देगी।

कोर्ट करेगा न्याय

कोर्ट करेगा न्याय

मनमोहन सिंह ने कहा कि एक दर्जन अधिकारियों ने प्रस्ताव का निरीक्षण किया और सिफारिश की। चिदंबरम ने वित्त मंत्री के तौर पर सर्वसम्मति से सिफारिशों को मंजूरी दी। यदि अधिकारियों की गलती नहीं है तो ये हमारी समझ से परे है कि किस तरह इस तरह की सामान्य मंजूरी देने वाले मंत्री को अपराधी और आरोपी बनाया जा सकता है।

हिरासत से चिंतित

उन्होंने कहा कि हम अपने सहयोगी पी चिदंबरम की हिरासत में निरंतर हिरासत से चिंतित हैं। हमारी सरकारी व्यवस्था में किसी एक व्यक्ति द्वारा कोई निर्णय नहीं लिया जा सकता है। सभी फैसले सामूहिक होते है, जो फाइलो में दर्ज किए जाते हैं। चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में पांच सितंबर से जेल में हैं। यह पहली बार है जब सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह तिहाड़ जेल में बंद किसी नेता से मुलाकात करने आए। आईएनएक्स मीडिया केस में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी ) चिदंबरम की भूमिका की जांच कर रहा है।

    Sonia Gandhi Manmohan Singh पहुंचे Tihar Jail, Chidamabram से की मुलाकात | वनइंडिया हिंदी
    क्या है मामला?

    क्या है मामला?

    सीबीआई ने 15 मई 2017 को दर्ज एक एफआईआर में आरोप लगाया था कि साल 2007 में तत्कालीन वित्त मंत्री चिदंबरम के कार्यकाल में आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेश से 305 करोड़ का निवेश प्राप्त करने के लिए विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड की मंजूरी देने में अनियमितताएं की गईं। प्रवर्तन निदेशालय ने भी 2017 में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

    ये भी पढ़ेंपी. चिदंबरम से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Manmohan Singh says courts will justice in this case after meet chidambaram in tihar jail
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X