• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मणिशंकर अय्यर का तंज, बोले-रजनीकांत, कमल हासन राजनीति में 'हाशिए के खिलाड़ी'

|

नई दिल्ली। कांग्रेस(congress) के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar) ने साउथ के फेमस एक्टर रजनीकांत और कमल हासन को लेकर बड़ा बयान दिया है। मणिशंकर अय्यर ने कहा कि रजनीकांत और कमल हासन (Rajinikanth and Kamal Hasan) राजनीति में हाशिये के खिलाड़ी हैं। वे मशहूर फिल्मी सितारे रहे हैं, लेकिन वे अपने राजनीतिक विचारों से लोगों के नजरिए को प्रभावित करने में असमर्थ हैं।

 Congress Leader Mani Shankar Aiyar says Kamal Haasan, Rajinikanth Marginal Political Players in politics

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा कि एक्टर रजनीकांत का चुनावी राजनीति में नहीं उतरने के फैसले का कोई असर नहीं पड़ने वाला है, क्योंकि राज्य विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है। जब उन्होंने (रजनीकांत) कहा कि वह राजनीति में प्रवेश करने जा रहे हैं, तब मैंने कहा कि इससे जरा भी असर पड़ने वाला नहीं है, अब जबकि उन्होंने राजनीति में नहीं आने का फैसला किया है, मैं फिर वहीं दोहराता हूं जो मैंने पहले कहा था कि इसका कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, कमल हासन और रजनीकांत हाशिये के राजनीतिक खिलाड़ी से अधिक और कुछ नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि पुराने दिनों की बात अलग थी, पुराने दिनों की बात अलग थी, जब फिल्मी दुनिया से जुड़े एमजी रामचंद्रन (एमजीआर), शिवाजी गणेशन और यहां तक कि जयललिता ने एक क्रांतिकारी सामाजिक संदेश दिया। करुणानिधि और सीएन अन्नादुरई भी गहराई से सिनेमा जगत से जुड़े थे और अन्नादुरई के लिखे बेहद दमदार डायलॉग और उन्हें शानदार तरीके से प्रस्तुत करने वाले करुणानिधि ने 1950 के दशक में तमिल सिनेमा में वही भूमिका निभाई, जिस तरह वर्तमान में उत्तर भारत में सोशल मीडिया राजनीति की दशा-दिशा तय कर रहा है।

उन्होंने कहा कि, राजनीतिक संदेश के लिए एक माध्यम के रूप में इस्तेमाल नहीं किया है, वे दूसरे लोकप्रिय फिल्नमी सितारों जैसे ही हैं , लेकिन वे राजनीतिक दृष्टि से अपनी राय तो सबकी राय बनाने के लिए आकर्षित नहीं कर सकते।उन्होंने तर्क दिया कि हिंदी सिनेमा में भी अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना लोगों के पसंदीदा सितारे रहे लेकिन 'वे राजनीति में असफल साबित हुए। कांग्रेस नेता ने कहा कि ठीक यही चीज दक्षिण में भी लागू होती है।

उथल-पुथल के बीच जेडीयू बोली-हम एनडीए के साथ, तेजस्वी ने नीतीश को बताया 'सौदेबाज'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress Leader Mani Shankar Aiyar says Kamal Haasan, Rajinikanth Marginal Political Players in politics
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X