• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मनदीप कौर सुसाइड केस: विदेश मंत्रालय परिवार के संपर्क में, कार्रवाई का दिया आश्वसन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 12 अगस्त: पति की प्रताड़ना से परेशान होकर सुसाइड करने वालीं मनदीप कौर का शव पिछले दस दिनों से अंतिम संस्कार की रहा देख रहा है। मनदीप कौर ने न्यूयॉर्क में 1अगस्त की शाम न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल स्थित अपने आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इससे पहले मनदीप ने अपनी आत्महत्या करने का कारण वीडियो शेयर किया था, जिसमें उसने अपने जुल्मों की कहानी सुनाई थी। इस मामले के तूल पकड़ने के बाद अब विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को न्यूयॉर्क में भारतीय महिला मंदीप कौर की आत्महत्या पर दुख व्यक्त किया और आश्वासन दिया कि भारतीय दूतावास और वाणिज्य दूतावास परिवार और स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है।

Mandeep Kaur tragic incidents Indian embassy in touch with family new york

इस मामले पर प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कहा कि, न्यूयॉर्क में रहने वाली भारतीय मनदीप कौर की आत्महत्या बहुत दुखद है। न्यूयॉर्क में हमारा वाणिज्य दूतावास स्थानीय अधिकारियों, पुलिस, परिवार और भारतीय समुदाय के संपर्क में है। वाशिंगटन डीसी में हमारा दूतावास अमेरिकी अधिकारियों के संपर्क में । उन्होंने हमें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

बागची ने यह भी कहा कि अमेरिकी अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि उनके कानूनों के तहत जो भी उचित कार्रवाई होगी, वह की जाएगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, न्यूयॉर्क में हमारा दूतावास और वाणिज्य दूतावास जांच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं और परिवार के सदस्यों को सहायता देंगे। वे परिवार के सदस्यों और करीबी संपर्कों के संपर्क में हैं।

बता दें कि, मनदीप की मौत को 10 दिन हो चुके हैं। लेकिन उनका अभी तक अंतिम संस्कार नहीं हुआ है। मंदीप कौर की लाश न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल इलाके के ही एक फ़्यूनरल होम में रख दी गई है और उनके अंतिम संस्कार पर भी विवाद हो रखा है।

मंदीप कौर का परिवार चाहता है कि उनका अंतिम संस्कार भारत में किया जाए। वहीं मंदीप कौर का आरोपी पति रणजोतबीर सिंह संधू उनका अंतिम संस्कार अमरीका में ही करना चाहता है। इस पूरे मामले पर फैसला इसलिए नहीं हो पा रहा है क्योंकि पुलिस जांच इस मामले में यह तय नहीं कर पाई है कि मंदीप कौर ने पति की घरेलू हिंसा और प्रताड़ित किए जाने के कारण तंग आकर आत्महत्या की है।

पहले बेटी खोई, अब आखिरी बार देखने के लिए भी तरस रहे मनदीप के परिजन, विदेश मंत्रालय से लगाई गुहारपहले बेटी खोई, अब आखिरी बार देखने के लिए भी तरस रहे मनदीप के परिजन, विदेश मंत्रालय से लगाई गुहार

इसलिए मंदीप की लाश और उनकी दो छोटी बच्चियों की कस्टडी क़ानूनी तौर फिलहाल उनके पति के पास ही हैं। दोनों बच्चियों के साथ मंदीप कौर के पति फ़िलहाल किसी गुमनाम जगह पर रह रहे हैं। परिवार के संबंधियों के अनुसार अगस्त की पहली तारीख को 30 वर्षीय मंदीप कौर ने अपनी चुन्नी से फांसी लगा ली थी।

Comments
English summary
Mandeep Kaur tragic incidents Indian embassy in touch with family new york
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X