• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'स्क्रिप्ट' के मुताबिक हो रहा है काम, हमसे पूछा तक नहीं जाता: PM के साथ बैठक में बरसीं ममता बनर्जी

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट के बीच एक बार फिर देशभर के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस पर आज (सोमवार) बात की। बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर कोरोना के बहाने राजनीति करने का बड़ा आरोप लगाया है। सूत्रों के अनुसार सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना संकट पूरे देश की समस्या है और केंद्र सरकार इस पर सब कुछ पहले ही तय कर लेती है, हमसे या किसी अन्य राज्यों से भी विचार विमर्श नहीं किया जाता। अपने बयान में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने केंद्र पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है।

    PM-CM meeting: Mamata Banerjee का PM Modi से कहा- संघीय ढांचा बरकरार रखे केंद्र | वनइंडिया हिंदी

    Mamta Banerjee said Centre was working according to script

    देशभर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक देशभर में कुल मरीजों का आंकड़ा 67 हजार के पार पहुंच गया है। इस महामारी से 2200 से अधिक लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसी बीच केंद्र सरकार पर ममता बनर्जी के आरोप के बाद राजनीति गरमा गई है। ममता ने कहा, केंद्र सरकार एक स्क्रिप्ट के अनुसार काम कर रही है। यहा राजनीति खेलना का समय नहीं है, कभी कोई हमारी राय नहीं लेता, संघीय संरचना को ध्वस्त ना करें।

    दरअसल, सोमवार को पीएम मोदी ने कोरोना संकट पर मुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक की और लॉकडाउन को लेकर विचार विमर्श किया। बैठक में पीएम के साथ वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद हैं। बैठक में कोरोना संकट, लॉकडाउन, अर्थव्यवस्था, मजदूरों की वापसी जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई। मजदूरों की वापसी पर पीएम ने कहा, हमने जोर देकर कहा कि लोगों को वहीं रहना चाहिए जहां वे हैं। लेकिन यह मानवीय स्वभाव है कि हम घर जाना चाहते हैं और इसलिए हमें अपने कुछ निर्णयों बदलना भी पड़ा है। इसके बावजूद, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि यह बीमारी गांवों तक ना फैले, यही हमारी बड़ी चुनौती है।

    कोरोना संकट के बीच छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल की बड़ी पहल, जनता को दिया 'मुख्यमंत्री राहत कोष’ का हिसाब

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Mamta Banerjee said Centre was working according to script
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X