• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PMC बैंक घोटाला: पूछताछ के लिए ED दफ्तर पहुंची संजय राउत की पत्नी वर्षा

|

नई दिल्‍ली। पीएमसी बैंक घोटाला मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत मुंबई के ईडी ऑफिस पहुंचींं। आपको बता दें कि वर्षा राउत को इससे पहले भी ईडी ने पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था लेकिन स्‍वास्‍थ्‍स का हवाला देकर उन्‍होंने पेश होने से इंकार कर दिया था। वर्षा पर पीएमसी बैंक घोटाले के एक आरोपित प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी से 54 लाख रुपये लेने का आरोप है। जबकि राउत परिवार का कहना है कि ये राशि बतौर ऋण ली गई थी।

PMC बैंक घोटाला: पूछताछ के लिए ED दफ्तर पहुंची संजय राउत की पत्नी वर्षा

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने पीएमसी बैंक घोटाले में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट, 2002 (पीएमएलए) के तहत प्रवीण राउत की 72 करोड़ रुपये की संपत्ति को अटैच किया है। पीएमएलए के तहत जांच से पता चला कि आरोपी प्रवीण राउत द्वारा एचडीआईएल के माध्यम से 95 करोड़ रुपये निकाले गए थे। धन का स्रोत अवैध ऋण/अग्रिम राशि आदि थे जो पीएमसी बैंक से एचडीआईएल द्वारा लिया गया।

प्रवीण राउत को किए गए इन भुगतानों के समर्थन में कोई दस्तावेज/एग्रीमेंट आदि नहीं था, जबकि मैसर्स एचडीआईएल के लेजर में जिक्र है कि पालघर क्षेत्र में भूमि के अधिग्रहण के लिए प्रवीण राउत को धनराशि दी गई थी। उल्‍लेखनीय है कि वर्षा राउत पेशे से एक शिक्षिका हैं। वो मुंबई स्थित भांडुप के एक स्कूल के साथ काम करती हैं। साल 1993 में वर्षा और संजय की शादी हुई। उनकी दो बेटियां भी हैं, जिनका नाम पूर्वांशी और विदिता है। राउत परिवार भांडुप की फ्रेंड्स कॉलोनी में स्थित अपने 'मैत्री बंगले' में रहता है।

क्‍या फार्मासिस्‍ट भी डॉक्‍टरों की तरह खोल सकेंगे अपना क्लीनिक? जानिए इस खबर की सच्‍चाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra: Varsha Raut wife of Shiv Sena MP Sanjay Raut reaches Enforcement Directorate office in Mumbai.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X