• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Maharashtra Govt Formation: एनसीपी की बैठक आज, सोमवार को सोनिया से मिलेंगे पवार

|

मुंबई। महाराष्ट्र में अभी भी सरकार बनाने को लेकर ममला अटका हुआ है, सूत्रों के हवाले से खबर है कि शिवसेना के साथ सरकार बनाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अभी भी तैयार नहीं है, इसलिए आज एनसीपी चीफ शरद पवार पुणे में पार्टी नेताओं से फिर इस बारे में चर्चा करने वाले हैं, आज की बैठक के बाद वो दिल्ली में कांग्रेस के बड़े नेताओं से मिलेंगे, पवार को आज ही दिल्ली जाना था लेकिन अब वह आज की मीटिंग के बाद कल दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

सरकार गठन का सारा दारोमदार अब सोनिया पर

सरकार गठन का सारा दारोमदार अब सोनिया पर

मुंबई मिरर के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अभी भी गठबंधन को मंजूरी नहीं दी है। आखिरी फैसला अभी होना है। आलाकमान ने महाराष्ट्र के कांग्रेस नेताओं से सरकार गठन के लिए शिवसेना के नेताओं से मुलाकात पर नाखुशी जाहिर कर दी है।

यह पढ़ें: Jharkhaand polls 2019 : गौरव वल्लभ को जानिए जिन्होंने संबित पात्रा की बोलती कर दी थी बंद

 पार्टी कुछ भी अकेले तय नहीं करेगी

पार्टी कुछ भी अकेले तय नहीं करेगी

वहीं एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच सरकार गठन को लेकर विचार-विमर्श का दौर जारी है , तीनों पार्टियों के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम (सीएमपी) पर सहमति बन गई है जबकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने हालांकि साफ कर दिया था कि महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर पार्टी कुछ भी अकेले तय नहीं करेगी। इसलिए खड़गे का कहना था कि आगे की रणनीति पर फैसला लेने के लिए शरद पवार और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच मुलाकात होगी और उस मीटिंग के बाद ही कुछ तय होगा।

 कांग्रेस के कारण गवर्नर से मिलने का प्रोगाम रद्द

कांग्रेस के कारण गवर्नर से मिलने का प्रोगाम रद्द

शिवेसना-एनसीपी-कांग्रेस के नेताओं ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने के लिए शनिवार की शाम का वक्त लिया था, लेकिन मुंबई में कांग्रेस का कोई नेता ही नहीं था, जिससे राज्यपाल से मिलने का कार्यक्रम शिवसेना व एनसीपी को रद्द करना पड़ा, सूत्रों के अनुसार, तीनों पार्टियों के बीच में बंटने वाले मंत्रालय के बारे में ड्राफ्ट किया जा चुका है, इस पर भी इस मीटिंग में बात हो सकती है। महाराष्ट्र में 12 नवंबर को सरकार नहीं बनने के बाद राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था।

यह पढ़ें: असदुद्दीन पर बरसे बाबुल सुप्रियो, कहा-दूसरे जाकिर नाईक बनते जा रहे हैं ओवैसी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The meeting between Congress president Sonia Gandhi and NCP chief Sharad Pawar in Delhi to discuss a possible alliance with the Shiv Sena in Maharashtra may not take place on Sunday, sources said.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X