• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र में किसानों को बड़ी राहत, राज्यपाल ने किया मुआवजे का ऐलान

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार गठन की खींचतान के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने प्रदेश में बेमौसम से प्रभावित हुए किसानों को बड़ी राहत दी है। राज्यपाल ने खरीफ फसलों के किसानों के 2 हेक्टेयर तक 8000 रुपये प्रति हेक्टेयर की राहत दी है वहीं, बागवानी/बारह महीने उगने वाली फसलों के किसानों को 2 हेक्टेयर तक 18000 रुपये प्रति हेक्टेयर देने की घोषणा की है। बता दें कि, अक्टूबर-नवंबर के दौरान बेमौसम बारिश से बर्बाद हुई फसलों से किसानों को काफी नुकसान हुआ था।

Maharashtra Governor announces relief of farmers damage to crops by unseasonal rains

फडणवीस और उद्धव ने की थी मुलाकात

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे बारिश से प्रभावित हुए किसानों से मिलने पहुंचे थे। उस समय बीजेपी और शिवसेना के बीच सीएम पद को लकेर विवाद चल रहा था। हालांकि उस दौरान दोनों नेताओं के बीच सीएम पद के लिए बात की जा रही थी। अपने दौरे में फडणवीस ने महाराष्ट्र के अकोला में किसाने से मुलाकात की तो शिवसेना प्रमुख ने औरंगाबाद जिले के किसानों से मुलाकात की।

संसद में भी अलग हुए शिवसेना-बीजेपी, अब विपक्षी खेमे में बैठेंगे राउत

उन्नाव की सड़क पर उतरे किसान

ट्रांस गंगा सिटी परियोजना के लिए अधिग्रहित की गई जमीन को खाली कराने के लिए जिला प्रशासन की टीम शनिवार को मौके पर पहुंच गई। वहीं, जमीन का उचित मुआवजा नहीं मिलने से नाराज हजारों किसानों ने सड़क पर उतर कर शनिवार को विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारी किसानों ने जेसीबी और गाड़ियों पर पथराव किया। जिससे जेसीबी को वापस लौटना पड़ा। किसानों के आक्रोश को देखते हुए प्रशासन ने लगभग एक दर्जन थानों के पुलिस को मौके पर बुला लिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra Governor announces relief of farmers damage to crops by unseasonal rains
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X