• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र विधान परिषद में उद्धव ठाकरे के निर्विरोध चयन के लिए कांग्रेस ने लिया बड़ा फैसला

|

मुंबई। महाराष्ट्र में 21 मई को विधान परिषद की 9 सीटों पर चुनाव होने हैं, यह चुनाव प्रदेश के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के लिए काफी अहम है। इसी बीच रविवार को महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस समिति ने ऐलान किया कि पार्टी ने विधान परिषद चुनावों के लिए अपने दूसरे प्रत्याशी राजकिशोर मोदी का नाम वापस लेने का फैसला किया है। महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे अब निर्विरोध विधान परिषद के सदस्य चुने जाएंगे।

Maharashtra Congress has decided to withdraw nomination of its 2nd candidate Raj Kishor Modi

कांग्रेस के फैसले से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की कुर्सी पर मंडरा रहा खतरा खत्म हो गया, साथ ही दोनों राजनीतिक पार्टियों के बीच तालमेल से रिश्ते भी मजबूत होंगे। इस रणनीति के अनुसार कांग्रेस एमएलसी चुनाव से अपना एक उम्मीदवार राज किशोर मोदी को हटाने जा रही है। राज किशोर के रास्ते से हटने के बाद अब उद्धव ठाकरे को निर्विरोध एमएलसी चुन लिया जाएगा। महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख बालासाहेब थोराट ने रविवार को इस बात की जानकारी दी है।

थोराट ने कहा, विधान परिषद चुनावों से कांग्रेस अपना एक उम्मीदवार हटाएगी जिसके बाद सीएम उद्धव ठाकरे को निर्विरोध एमएलसी बनने का मौका मिल जाएगा। बता दें कि एमएलसी के लिए कांग्रेस के दूसरे उम्मीदवार राज किशोर मोदी थे लेकिन अब पार्टी ने लिस्ट से उनका नाम हटाकर उद्धव ठाकरे को उतारने का फैसला किया है। इस तरह से सीएम उद्धव ठाकरे का एमएलसी चुना जाना तय हो गया है। बता दें कि कोरोना संकट से जूझ रहे महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव 21 मई को होना है।

बता दें कि उद्धव ठाकरे अब तक विधायक या एमएलसी नहीं हैं इसलिए उनकी कुर्सी खतरे में थी। मालूम हो कि भारत के संविधान के अनुसार मुख्यमंत्री या मंत्री को शपथ लेने के छह महीने के अंदर ही विधानसभा या विधानपरिषद में से किसी की सदस्यता ग्रहण करना अनिवार्य है, अगर वह ऐसा नहीं करता तो उसे पद से इस्तीफा देना पड़ता है।

महाराष्ट्र में कोरोना पर नितिन गडकरी का बड़ा बयान, पीएम मोदी ने दी है उन्हें अहम जिम्मेदारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra Congress has decided to withdraw nomination of its 2nd candidate Raj Kishor Modi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X