• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र में कोरोना पर नितिन गडकरी का बड़ा बयान, पीएम मोदी ने दी है उन्हें अहम जिम्मेदारी

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में जिस तरह से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है, वह पूरे देश के लिए एक बड़ी समस्या बना हुआ है। प्रदेश की उद्धव ठाकरे सरकार विपक्ष के निशाने पर है। लेकिन इस बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दलगत राजनीति से उपर उठकर बयान दिया है। नितिन गडकरी ने कहा कि मुंबई की समस्या गंभीर है, इसे हमे समझने की जरूरत है। मुंबई में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट है और विदेश से काफी बड़ी संख्या में लोग यहां आते हैं। मुंबई में जनसंख्या घनत्व भी बहुत ज्यादा है, यहां 300 स्क्वॉयर फीट के घर में 8-8 लोग रहते हैं।

nitin gadkari

नितिन गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लगातार महाराष्ट्र के हालात पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने मुझे भी कुछ जिलों की जिम्मेदारी दे रखी है। हम सभी लोग मिलकर काम कर रहे हैं। मैं महाराष्ट्र के कुछ जिलों की हर रोज समीक्षा करता हूं। हम सभी लोग मिलकर काम कर रहे हैं। इसके साथ ही गडकरी ने कहा कि मैं किसी को दोष नहीं देना चाहता हूं, लेकिन निजामुद्दीन की घटना की वजह से मुंबई में इसका असर हुआ। पुरानी बातों का अब कोई मतलब नहीं है। हम सभी लोग महाराष्ट्र सरकार के साथ हैं। हर दो दिन में मैं मुख्यमंत्री, चीफ सेक्रेटरी, अन्य अधिकारियों से बात करता हूं।

    Coronavirus :Maharashtra में घातक हुआ कोरोना,24 घंटे में 72 पुलिसकर्मियों को Corona | वनइंडिया हिंदी

    देश में महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है, जहां अब तक 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इसमें से 489 लोगों की मौत हुई है, जबकि 1867 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। ऐसे में अब वहां 15649 कोरोना के एक्टिव केस हैं। इस दौरान फ्रंटलाइन पर काम कर रहे पुलिस जवान भी बड़ी संख्या में इसकी चपेट में आना शुरू हो गए हैं। महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक अब तक राज्य में 786 पुलिस जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसमें से 76 ठीक हो चुके हैं, जबकि 7 पुलिसकर्मियों की मौत इस वायरस की वजह से हुई है। ऐसे में महाराष्ट्र पुलिस में एक्टिव केसों की संख्या 703 ही है। वहीं लॉकडाउन के दौरान 200 जगहों पर पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रता की गई। जिसमें 732 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मुंबई कोरोना से प्रभावित है, जहां अब तक 12864 केस सामने आ चुके हैं। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है।

    इसे भी पढ़ें- यूपी में कोरोना के अब तक 1884 सक्रिय मामले, COVID-19 से लड़ने के लिए 54 हजार बेड तैयार

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus in Maharashtra: Nitin GAdkari big statement PM Modi is also keeping an eye.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X