• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना का कहर, मुंबई में एक और पुलिसकर्मी की मौत, महाराष्ट्र में 25 हजार के करीब मरीज

|

मुंबई। देश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है, महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु के साथ ही राजधानी दिल्ली में बढ़े हुए मामलों ने देश के आंकड़ें को बढ़ा दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इस महामारी से अब तक 2,293 लोगों की मौत हुई है और 70,756 लोग संक्रमित हुए हैं। अब तक 23,938 लोग ठीक भी हुए हैं।

कोरोना का कहर, मुंबई में एक और पुलिसकर्मी की मौत

तो वहीं मंगलवार को मुंबई पुलिस डिपार्टमेंट के एक पुलिसकर्मी की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई, असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (एएसआई) मुरलीधर शंकर वाघमारे मुंबई स्थित सिवरी पुलिस स्टेशन में तैनात थे। पुलिसकर्मी की मौत बाद डीजीपी समेत सभी पुलिस अधिकारियों ने वाघमारे के परिवार को सांत्वना दी है और एएसआई की मौत पर गहरा शोक प्रकट किया है, बता दें कि इससे पहले मुंबई के विनोबा भावे नगर पुलिस स्टेशन में तैनात पुलिस अधिकारी की रविवार को राजावाड़ी अस्पताल में कोरोना के संक्रमण से मौत हो गई थी, अब तक 5 पुलिसकर्मियों की मौत कोरोना से महाराष्ट्र में हो चुकी है।

महाराष्ट्र में 25 हजार के करीब मरीज

बता दें कि कोरोना से सबसे ज्यादा ग्रसित महाराष्ट्र राज्य है, जहां कल 1,026 कोरोना के नए मरीज मिले हैं और संक्रमितों की संख्या 24,427 पर पहुंच गई है। इसमें से मुंबई में ही साढ़े 14 हजार से ज्यादा मरीज हैं। मंगलवार को भी नए मामलों में 426 मुंबई में ही मिले और 53 में से 28 मौतें भी मुंबई में हुईं।

भारत में मृत्यु दर दुनिया में सबसे कम

तो वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत में मृत्यु दर दुनिया में सबसे कम है। आज मृत्यु दर लगभग 3.2 फीसदी है। वहीं कई राज्यों में यह इससे भी कम है जबकि वैश्विक मृत्यु दर लगभग 7 से 7.5 फीसदी है, हम लगातार देख रहे हैं, हमारी रिकवरी रेट हर रोज बेहतर हो रही है। आज हमारी रिकवरी दर 31.7 प्रतिशत है, ये एक राहत की बात है। उन्होंने कहा कि हमने देश में 76.42 लाख एन 95 मास्क और 40.18 लाख पीपीई किट की आपूर्ति की है। 1,77,498 बिस्तरों की क्षमता वाले 880 कोविड अस्पताल हैं। देश में 2,058 कोविड स्वास्थ्य केंद्र विकसित किए गए हैं जिनकी क्षमता 1,32,746 बेड है।

यह पढ़ें: Lockdown: टिकट की बंपर डिमांड, रेलवे को भुवनेश्वर-दिल्ली ट्रेन में बढ़ाने पड़े 5 कोच

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
An assistant sub-inspector (ASI) of the Mumbai police died due to COVID-19, an official said on Tuesday.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X