• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई कल्‍याण स्‍टेशन पर गूंजी किलकारियां, प्रसव पीड़ा से कराह रही गर्भवती की महिला कांस्‍टेबल ने करवाई डिलीवरी

|

महाराष्ट्र। मुंबई के कल्याण रेलवे स्टेशन पर सोमवार को दिल को खुश कर देने वाला एक वाकया देखने को मिला। यहां स्‍टेशन पर ही एक महिला ने एक बच्‍चे को जन्‍म दिया। दरअसल, मुंबई के कल्‍याण रेलवे स्‍टेशन पर अचानक एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। प्रसव पीड़ा शुरू होते ही घबरा गई, तभी स्‍टेशन पर तैनात एक रेलवे सुरक्षा बल की कांस्‍टेबल को पड़ी जिसके बाद उसने झटपट सारे इंतजाम स्‍टेशन पर ही करवा कर उस महिला की डिलीवरी करवाई।

baby

कल्‍याण स्‍टेशन पर प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला ने आरपीएफ (रेलवे सुरक्षा बल) के कांस्टेबल रीना उज्ज्वल और एक एमएसएफ (महाराष्ट्र सुरक्षा बल) के कर्मचारी सोनम डाबरे की मदद से एक बच्चे को जन्म दिया।जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। बच्‍चे के जन्‍म के बाद महिला का खुशी को ठिकाना नहीं रहा और उसकी मदद करने वाली दोनों कांस्‍टेबल को बार-बार धन्‍यवाद दे रही थी। स्‍टेशन पर सफल सुरक्षित डिलीवरी करवाने के बाद महिला और उसके नवजात बच्चे को बाद में रुक्मिणीबाई अस्पताल भेज दिया गया। कांस्‍टेबल रीना उज्‍जवल और कार्मचारी सोनम डाबरे ने ही महिला की डिलीवरी करवाने के लिए जल्‍दी-जल्‍दी सारे इंतजाम स्‍टेशन पर ही किए।

जुलाई 2018 में हुआ था यहां जुड़वा बच्‍चों का जन्‍म

बता दें इससे पहले 15 जुलाई 2018 में भी मुंबई के कल्‍याण स्‍टेशन में एक ट्रेन के अंदर एक महिला ने ऐसे ही जुड़वा बच्‍चों को जन्‍म दिया था डिलिवरी को सुगम बनाने के लिए विशाखापट्टनम-एलटीटी ट्रेन को स्टेशन के प्लैटफॉर्म नंबर 4 पर ही रोक दिया गया। तय टाइम टेबल के मुताबिक इस ट्रेन को सुबह 6.22 बजे मुंबई के एलटीटी (लोकमान्य तिलक टर्मिनस) पहुंचना था। महिला के स्वास्थ्य की जांच के बाद सुबह 8.42 पर ट्रेन को दोबारा कल्याण स्टेशन से एलटीटी के लिए रवाना किया गया था।

मछली पकड़ने नदी में गए युवक के Fish Hook में फंस गया मगरमच्‍छ, जानें फिर क्या हुआ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra: A woman gave birth to a child at Kalyan railway station, with the help of an RPF (Railway Protection Force) Constable Reena Ujjwal and an MSF (Maharshtra Security Force) staff Sonam Dabare
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X